इंस्टाग्राम लाइव चैट में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर फंसे युवराज सिंह, दर्ज हुई FIR

0

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह बीते दिनों सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर रहे. दरअसल युवराज सिंह ने रोहित शर्मा और युजवेंद्र चहल के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के बीच हंसी-मजाक में एक जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया था. जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने पर युवराज सिंह के खिलाफ FIR भी दर्ज करवाई गई है.

हरियाणा के हिसार जिले के एक दलित अधिकार कार्यकर्ता और वकील रजत कल्सन ने युवराज सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है. रजत कल्सन ने कहा कि उन्होंने यह लिखित शिकायत दी है. साथ ही रजत कल्सन ने बताया कि सोशल मीडिया में सोमवार से वायरल हो रहे एक वीडियो में रोहित शर्मा से बातचीत में युवराज यह टिप्पणी करते दिखे. कल्सन ने कहा कि रोहित शर्मा को युवराज की इस बात पर विरोध जताना चाहिए था, लेकिन वो हंस कर सहमति जता रहे थे. ऐसे में दलित समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची हैं. आगे रजत कल्सन कहते है कि इस टिप्पणी को पूरे देश के दलित समाज के लोगों ने देखा है और इससे पूरे देश के दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं. कल्सन ने कहा कि उन्होंने एसपी हांसी को एक शिकायत की है, जिसमें उन्होंने भारत के दलित समाज के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने के बारे युवराज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में युवराज सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो इस बारे में बड़ा आंदोलन किया जाएगा. 

हांसी के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि शिकायत मिली है और डीएसपी इसकी जांच कर रहे हैं. हमने मामले की जांच डीएसपी सिटी को सौंपी है. जांच में जो सामने आएगा, उस हिसाब से कार्रवाई करेंगे.’ अगर युवराज सिंह इस मामले में आरोपी पाए जाते हैं, तो वह मुश्किल में पड़ सकते हैं.

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में ये दूसरा मामला है जहां युवराज सिंह को इस तरह से सोशल मीडिया पर लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले जब युवराज सिंह ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी के फाउंडेशन को लेकर लोगों से आर्थिक मदद की मांग की थी, तब भी युवराज सिंह पर लोगों ने ट्विटर के माध्यम से निशाना साधा था. जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल के बाद ट्विटर पर एक हैशटैग चलाया गया है, जिसमें लगातार #युवराज_सिंह_माफी_मांगो की मांग की जा रही है. इसके अलावा बहुत से लोग युवराज सिंह को सोशल मीडिया पर भला-बुरा कह रहे है और माफी मांगने की बात कर रहे है .

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें