लखनऊः बुजुर्ग महिला की संदिग्ध हालत में मौत, आंगन में मिला शव

0

लखनऊ में चौक थाना क्षेत्र के यहियागंज इलाके में वीरमति (80 वर्ष) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वीरमति का शव घर के आंगन में पड़ा मिला। घरवालों ने हत्या की आशंका बतायी है। पुलिस ने वीरमति के पौत्र को हिरासत में लिया है। 


चौक के प्रभारी निरीक्षक विश्वजीत सिंह ने कहा, नारायणदास गली में रहने वाली वीरमति के पति राधेश्याम की 12 साल पहले मौत हो चुकी है। वीरमति का घर खर्च उनके पति के पेंशन से चलता था। वीरमति के तीन बेटे थे जिनमे से दो की पहले ही मौत हो चुकी है। वीरमति का एक बेटा प्रमोद गुप्ता अलीगंज में रहता हैं और एचएएल में नौकरी करता हैं। वीरमति के साथ उनके बेटे अशोक का पुत्र अर्पित रहता है और वह नशे का आदी है।


वीरमति की बेटी रामादेवी रानीगंज नाका में पति संतोष के साथ रहती है। वीरमति के दामाद संतोष के अनुसार, एक महीने पहले अर्पित ने अपनी दादी व पत्नी को बुरी तरह पीटा था जिसमें वह बीच-बचाव करने आए थे और अर्पित ने उनपर भी चाकू से हमला किया था। इस घटना के बाद अर्पित की पत्नी मायके चली गई थी। शक के आधार पर पौत्र अर्पित को हिरासत में ले लिया गया है।


संतोष ने बताया कि देर शाम को पड़ोसियों ने उन्हें सूचना दी कि वीरमति का शव आंगन में पड़ा है और वीरमति के गले में साड़ी लिपटी थी। घटनास्थल पर पहुंचे संतोष ने साले प्रमोद और पुलिस को इस घटना की सूचना दी।


प्रभारी निरीक्षक विश्वजीत सिंह के अनुसार, बेटा अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहा था लेकिन दामाद संतोष ने आपत्ति जताई और हत्या की आशंका  का बताते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की सिफारिश की। घटना के काफी देर के बाद पौत्र अर्पित घर पहुंचा। वह उस वक्त नशे की हालत में था। पुलिस ने शक के आधार पर अर्पित को हिरासत में ले लिया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें