कभी करता था अमेरिका की कप्तानी, अब टीम इंडिया में खेलने के लिए छोड़ा देश

0

टीम इंडिया के लिए खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। फिर चाहे वो किसी भी मुल्क का खिलाड़ी हो। और अपने इसी सपने को साकार करना चाहते हैं भारतीय मूल अमेरिकी कप्तान अंशुमन रथ।

उन में टीम इंडिया के लिए किक्रेट खेलने का जुनून इतना है कि उन्होंने अपने देश की कप्तानी तक छोड़ दी। 

जी हां, हम बात कर रहे हैं भारतीय मूल के युवा क्रिकेटर अंशुमन रथ की। रथ अमेरिका क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है। इसी वजह से उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी छोड़ दी है और अब वह रणजी ट्रॉफी में चयन के लिए खुद को उपलब्ध बताया है। 

अंशुमन रथ ने बताया कि ”मैं क्रिकेट से बेहद प्यार करता हूं और अपने करियर को लंबा करने के लिए उन्होंने इस तरह का फैसला किया है। भारत के लिए खेलना मेरा हमेशा से सपना रहा है। इसके अलावा उन्होंने हांगकांग क्रिकेट का भी शुक्रिया अदा किया। “

उन्होंने कहा, हांगकांग क्रिकेट ने जो मेरे लिए किया है उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहता हूं। इस टीम से जुड़े रहने और खेलने का मेरा सफर शानदार रहा, लेकिन अब वक्त आ गया है कि मैं आगे की तरफ बढ़ूं। मैं हांगकांग क्रिकेट को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। 

बता दें कि अंशुमन रथ का वनडे में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। उन्होंने हांगकांग के लिए 18 वनडे मैचों में 51.75 की औसत से  828 रन बनाए हैं। वहीं पांच प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 62.76 की औसत से 391 रन बनाए हैं। इसके अलावा 20 टी-20 मैचों उन्होंने 18.88 की औसत से उन्होंने अब तक 321 रन बनाए हैं। 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें