भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें,दिल्ली पुलिस जल्द भेज सकती है नोटिस!

0
Brij Bhooshan Singh

कनॉट प्लेस थाने में नाबालिग पहलवान की शिकायत पर दर्ज पोक्सो एक्ट की धारा से भाजपा सांसद व भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह फंसते नजर आ रहे हैं। उनकी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दिल्ली पुलिस भाजपा सांसद को जांच में शामिल होने के लिए जल्द नोटिस भेज सकती है।

सांसद पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस थाने में पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में दो मामले दर्ज किए हैं। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस जल्द ही इन मामलों में नाबालिग समेत आरोप लगाने वाली सभी महिला पहलवानों का बयान दर्ज करेगी। दिल्ली पुलिस की ओर से सभी पीड़ित महिला पहलवानों को सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी।

Brij Bhushan Singh

पुलिस ने बालिग महिला पहलवानों के बयान पर आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354डी व 34 के तहत मामला दर्ज किया है। धाराएं शारीरिक छेड़छाड़, अश्लील इशारे करने, पीछा करने से संबंधित है। शुक्रवार को पहलवानों ने दिल्ली पुलिस पर प्राथमिकी की कॉपी नहीं देने का आरोप लगाया था। शनिवार सुबह पुलिस ने पहलवानों को इसकी कॉपी सौंप दी है।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज प्राथमिकी की कॉपी पीड़ित पहलवान के परिजनों को दी जाएगी। शनिवार को पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट खुद कनॉट प्लेस थाने पहुंचकर दिल्ली पुलिस से प्राथमिकी की कॉपी हासिल की। सभी शिकायतकर्ता पहलवान हरियाणा की बताई जा रही है।
उनका आरोप है कि उनका शोषण सिर्फ देश में नहीं बल्कि विदेश में भी खेल आयोजनों के दौरान किया गया था। जांच के दौरान दिल्ली पुलिस जल्द ही आरोप लगाने वाली सभी महिला पहलवानों का बयान दर्ज करेगी। पुलिस आरोपों से घिरे बृजभूषण शरण सिंह को भी पूछताछ में शामिल होने के लिए जल्द ही नोटिस भेज सकती है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें