एयर इंडिया: आखिर क्यों मास्को जा रहा प्लेन आधे रास्ते से आया वापस?

0

कोरोना के केस थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. ऐसे में दिल्ली एयरपोर्ट से शनिवार को मास्को के लिए उड़ा एयर इंडिया के एक प्लेन को बीच से बीच रास्ते  सी ही वापस लौटना पड़ा, जब खबर मिली कि उस फ्लाइट का पायलट कोरोना संक्रमित है. इसके बाद फ्लाइट को रास्ते में से ही दिल्ली वापस बुला लिया गया.

दरअसल, शनिवार की सुबह दिल्ली से मॉस्को के लिए फ्लाइट के रवाना होने से पहले पायलट की कोरोना की जांच की गयी थी, जिसमे  एक पायलट की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इस फ्लाइट में कुल चार पायलट सवार थे, जिसमे से एक के कोरोना पोस्टिव की खबर मिलते ही फ्लाइट को वापस बुलाने का निर्णय लिया गया.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एक बयान में कहा है,’ जांच के लिए आदेश दे दिए गए है. फ्लाइट के वापस आते ही गलतियों की जांच की जाएगी’. इसके साथ ही एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया का (AI-1945) विमान मास्को में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए निकला था, लेकिन अधिकारियों को पता चला विमान में सवार एक पायलट कोरोना वायरस संक्रमित है. इसके बाद फ्लाइट को वापस बुलाया गया’.

गौरतलब है कि फ्लाइट में कुल चार पायलट सवार थे, इनके अलावा दूसरे क्रू मेम्बर भी मौजूद थे. पायलट की रिपोर्ट पॉजिटिव पता चलते ही फ्लाइट की क्रू से संपर्क किया गया और फ्लाइट को दिल्ली वापस आने को कहा गया. बताया जा रहा है कि उस वक्त ये उजबेकिस्तान के ऊपर से उड़ रही थी.

आपको बता दें कि एयर इंडिया की ये फ्लाइट मास्को में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भेजी गयी थी, इसलिए तत्काल ये फैसला  कि मास्को में फंसे हुए भारतीयों को वापस लाने के लिए एक अन्य विमान को भेजा जाएगा.

ये भी देखें :👇

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें