उत्तराखंड : अचानक पहाड़ से टूटकर गिरी चट्टान, 5 लोगों की मौत

0
accident

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। पहाड़ से अचानक टूट कर गिरी बड़ी चट्टानों ने पांच लोगों की जान ले ली। गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर फाटा से पांच किमी आगे चंडीकाधार में चट्टान टूटने से दो मोटर साइकिल व एक कार, दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में जा गिरी। दोनों बाइक पर सवार पांच लोगों में तीन को रेस्क्यू कर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फाटा लाया गया है। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया है। जबकि अन्य समेत एक इनोवा कार की खोजबीन की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम करीब 8 बजे फाटा से पांच किमी आगे भूस्खलन प्रभावित जोन चंडीकाधार में चट्टान का बड़ा हिस्सा टूट गया, जिसकी चपेट में दो मोटर साइकिल पर सवार पांच सवारियां व एक अन्य वाहन (इनोवा कार) गहरी खाई में जा गिरे। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस, एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे। तीन गंभीर घायलों को खाई से हाईवे पर लाया गया।

उन्हें 108 की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोनप्रयाग पहुंचाया गया।लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। लेकिन अब तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। वहीं, दो अन्य समेत कार की खोजबीन की जा रही है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी हरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि हादसे का कारण चंडीधार में वाहनों का पहाड़ी से गिरे बोल्डरों के चपेट में आना बताया जा रहा है। दो मोटर साइकिल में पांच लोग सवार थे। एक अन्य कार के गिरने की भी सूचना है। लेकिन कार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। रेस्क्यू टीम द्वारा खोजबीन की जा रही है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें