बॉलीवुड ने खो दिया अपना एक और सितारा ,67 साल की उम्र में नहीं रहे ऋषि कपूर

बॉलीवुड के साथ साथ पूरे देश के लिए ये समय बहुत ही दुखदायी है जहां इसने बस एक दिन पहले ही अपना दमदार अभिनेता इरफान खान खोया वही आज इसने अपने चुलबुले अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले बेमिसाल अभिनेता ऋषि कपूर को भी गवां दिया है।

आपको बता दें कि ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में बीती रात निधन हो गया है। कल रात खबर आई थी कि सांस लेने में परेशानी के कारण ऋषि कपूर को एचएन रिलाइंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। निधन की जानकरी सबसे पहले अमिताभ बच्चन ने अपने एक ट्वीट के जरिए दी। अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा, ” चले गए। ऋषि कपूर चले गए। अभी उनका निधन हुआ। बहुत दुख हुआ।”
 
अमिताभ बच्चन के ट्वीट के बाद से ही अन्य हस्तियों ने भी ट्वीट करके अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।जिनमे अक्षय कुमार, मनोज वाजपेई, विराट कोहली, स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर जैसे कई नाम शामिल है।

मनोज वाजपई ने ट्वीट करते हुए श्रद्धांजलि दी है।मनोज वाजपेई ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”बुधवार को इरफान खान के जाने का गम अभी खत्म ही नहीं हुआ था कि गुरुवार को एक और दिग्गज अलविदा कह गए।”

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट में लिखा, ”ऐसा लगता है कि हम एक बुरे सपने के बीच में हैं, ऋषि कपूर के जाने से बड़ा झटका लगा है। ये दिल तोड़ने वाला है। वो महान थे, एक शानदार दोस्त थे।”

प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लिखा, “ऋषि कपूर के जाने पर शॉक्ड हूं। वह केवल एक अच्छे अभिनेता नहीं थे बल्कि एक अच्छे इंसान भी थे। परिवार, दोस्त और फैन्स को संवेदनाएं।”

ध्यान रहे कि ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में  न्यूयॉर्क में लगभग एक साल कैंसर का इलाज करवाने के बाद भारत लौटे थे । अभिनेता को 2018 में कैंसर का पता चला था कि उन्हें कैंसर है। जिसके बाद वो इलाज के लिए न्यूयॉर्क चले गए थे । वहां करीब एक साल उनका इलाज चला। इस मुश्किल वक्त में ऋषि कपूर की पत्नी नीतू सिंह हर वक्त उनके साथ रही थीं।नीतू के अलावा बेटे रणबीर कपूर भी काफी दिनों तक पिता के साथ थे फरवरी में स्वास्थ्य कारणों के चलते ऋषि कपूर को दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि ऋषि कपूर ने हिंदी सिनेमा में बड़ा योगदान दिया था। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था जिसमें नसीब, बॉबी, कर्ज़,चांदनी, सागर और कपूर एंड सन्स जैसी कई फ़िल्में शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × two =

You may have missed