फिल्मों की दुनिया में आने वाली है रौनक,एक से एक कलाकार मैदान में उतरने के लिए हैं तैयार

0

भारतीय सिनेमा ने लॉकडाउन के लगभग दो महीने बाद,अपने रुके हुए काम को आगे बढ़ाने का सोचा है।टीवी और फिल्मों के निर्माता और निर्देशकों ने सरकार की मंजूरी के बाद अपने साथियों के साथ आगे के काम की व्यवस्था करना शुरू कर दिया है।एक से दो सप्ताह शूटिंग के सेट तक पहुंचने में लग सकते हैं, और जिन फिल्मों के सेट पहले से ही तैयार हैं, वे अगले महीने के पहले सप्ताह से शूटिंग शुरू कर सकते हैं।

जिन फिल्मों की शूटिंग पहले शुरू होने की उम्मीद है, उस सूची में पहली फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ हो सकती है, जो संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयीज के महासचिव अशोक दुबे का कहना है कि संजय लीला भंसाली पहले ही फिल्म सिटी में अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। फिल्म सिटी में उनका सेट अभी भी बरकरार है, इसलिए ऐसी संभावना है कि संजय पहले फिल्म निर्माता हो सकते हैं जिन्होंने अपनी फिल्म की शूटिंग को सावधानी से शुरू किया हो ।

लॉकडाउन की वजह से हिंदी फिल्म निर्माता भूषण कुमार की तीन फिल्में भुज – द प्राइड ऑफ इंडिया, झुंड और मुंबई सागा ठप हो गई हैं। भूषण का कहना है कि वह अपनी सुरक्षा व्यवस्था ठीक करते ही अपनी फिल्मों की शूटिंग शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा, ‘हम सरकार के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने फिल्मों की शूटिंग शुरू करने की अनुमति दी है, लेकिन हमारे लिए सबसे पहले हमारे साथ काम करने वालों की सुरक्षा सर्वोपरि है। कुछ दिन की शूटिंग रहे गई हैं।पहले हम स्वास्थ्य संबंधी सभी सुरक्षा सुविधाओं को सुनिश्चित करेंगे तब जाके शूटिंग शुरू करेंगे।

दूसरी ओर,जुलाई में अजय देवगन द्वारा निर्मित फिल्म ‘द बिग बुल’ की शूटिंग शुरू हो सकती है।शूटिंग का स्थान फिल्म के लिए देखा जा रहा है, जहां कलाकारों और चालक दल के रुकने की व्यवस्था की जा सकती है।फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है अब शेष शूटिंग महाराष्ट्र राज्य के भीतर की जानी है। लोगों की सुरक्षा के साथ, इसकी शूटिंग जुलाई में शुरू होने की उम्मीद है।

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के सेट को खत्म करने की तैयारी भी की जा रही थी लेकिन शूटिंग शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद सेट पर काम जल्द से जल्द शुरू होने की संभावना है।इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग हो चुकी है, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण दृश्यों की शूटिंग अभी बाकी है ।वो भी मानसून आने से पहले शूटिंग जल्द से जल्द पूरी करने के बारे में सोच रहे हैं।

जहां निर्माता और निर्देशक अपनी अधूरी परियोजनाओं को पूरा करना चाहते हैं, वहीं अली अब्बास जफर जैसे फिल्म निर्देशक भी अपनी नई परियोजनाओं को शुरू करना चाहते हैं।हाल ही में देहरादून में रहते हुए अली अब्बास जफर ने कैटरीना कैफ को लेकर एक सुपरहीरो फिल्म बनाने की पटकथा को पूरी की है।महाराष्ट्र सरकार की अनुमति के बाद उन्होंने कलाकारों से बातचीत भी कर ली है। वह अपने एक्शन सीक्वेंस के लिए वीडियो कॉल के माध्यम से एक अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ बातचीत भी कर रहे हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें