विधानसभा चुनाव2018: इनकी भविष्यवाणी कभी नहींं होती फेल, जानें किसका पलड़ा है भारी!

0
file photo

bjp_congress

पांच राज्यों के नतीजों की भविष्यवाणी एग्जिट पोल तो कर ही चुके हैं, लेकिन इन सबके बीच एक ऐसा बाज़ीगर भी है, जिसका दावा है कि उसकी भविष्यवाणी कभी गलत नहीं गई है। दुनिया इस बाज़ीगर को फलोदी के सट्टा बाज़ार के नाम से जानती है।

इस सट्टा बाज़ार के पास पांचों विधानसभा चुनाव से जुड़ी हर जानकारी है, जो पूरी गारंटी के साथ बताता है कि इस चुनाव में कौन सी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी। ये चुनावों पर बाज की नजर से भी तेज नजर रखते हैं।

फलोदी के सट्टेबाजों की भविष्यवाणी के मुताबिक, राजस्थान में कांग्रेस की बल्ले बल्ले है। फलोदी के सट्टेबाजों के मुताबिक कांग्रेस को 120-122 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं बीजेपी 56 से 58 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है।

फलोदी के सट्टेबाज़ों का दावा है कि उनके आंकड़े कभी फेल नहीं होते। वहीं राजस्थान के आंकड़े बताने के बाद इन बाज़ीगरों ने दूसरे राज्यों के नतीजों के बारे में भी भविष्यवाणी की है। जिसकी शुरुआत मध्य प्रदेश से हुई। फलोदी के सट्टेबाज़ों ने मध्य प्रदेश के जो आंकड़े बताए वो चौंकाने वाले हैं।

सट्टाबाज़ार का दावा है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 119 से 121 सीट मिलने वाली है, जबकि बीजेपी को 95 से 97 सीट मिलने के आसार हैं, यानी सट्टाबाज़ार मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते हुए देख रहा है। गौरतलब है कि सट्टा बाज़ार का दावा अगर सही साबित हुआ तो राजस्थान और एमपी में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

वहीं दो राज्यों में कांग्रेस के पक्ष में भविष्यवाणी के बाद सट्टा बाज़ार के तेवर थोड़े अलग नज़र आए। छत्तीसगढ़ के नतीजों के बारे में सट्टाबाजार में बीजेपी और कांग्रेस दोनों का भाव बराबर ही है। यहां किसी को बहुमत मिलते नहीं दिख रहा है, यानी सरकार बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों को बैसाखी की ज़रूरत पड़ेगी।

वहीं अगर सट्टाबाजार की बात सही साबित होती है तो पिछले कई चुनाव हार चुकी कांग्रेस के लिए ये नतीजे संजीवनी का काम करेंगे।

वहीं तेलंगाना में TRS दोबारा सत्ता में वापसी करने वाली है इस बारे में सट्टाबाजार पूरे तरीके से आश्वस्त है। सट्टा बाज़ार की मानें तो तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी को जोरदार झटका लगने वाला है. इस बार तेलंगाना में टीआरएस 59 से 61 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है।

ये भी देखें:

 

वीडियो: सपा- भाजपा प्रवक्ताओं के बीच टीवी डिबेट में हुई हाथापाई, सपा प्रवक्ता हिरासत में

बुलंदशहर में इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या,वीडियो वायरल

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें