काल बनके आया है 2020, एक के बाद एक हुई 11 कलाकारों की मौत

0

वर्ष 2020 एक अवधि की तरह हमारे सामने खड़ा है। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना के साथ युद्ध लड़ रही है और दूसरी तरफ, बॉलीवुड सितारे एक के बाद एक दुनिया छोड़ रहे हैं। संगीतकार वाजिद खान के सोमवार को निधन की खबर ने एक बार फिर सभी को दुखी कर दिया। इस साल केवल पांच महीने बीत चुके हैं और अब तक कई सितारों की मौत हो चुकी है। पिछले 34 दिनों में केवल 11 बड़ी हस्तियों का निधन हुआ है। आइए आपको बताते हैं कौन हैं ये 11 हस्तियां …

इरफान खान

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी प्रतिभा दिखाने वाले अभिनेता इरफान खान का 29 अप्रैल को निधन हो गया था। वर्ष 2018 में, इरफान खान को पता चला कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं। मृत्यु से पहले उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वे जिंदगी की जंग हार गए।

ऋषि कपूर

अभी इरफान खान की मौत से लोग उबर नहीं पाए थे कि अगले दिन 30 अप्रैल को अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया। वह ल्यूकेमिया से पीड़ित थे। एक साल तक उनका इलाज अमेरिका में चला, लेकिन इसके बाद भी वह बीमारी से जंग हार गए। 24 घंटे से कम समय में दो अभिनेताओं का जाना किसी बड़े सदमे से कम नहीं था।

योगेश गौर

29 मई को, बॉलीवुड को एक गीत देने वाले गीतकार योगेश गौर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। योगेश को उन गीतकारों में गिना जाता था जिन्होंने अपने समय के सर्वश्रेष्ठ फिल्मकारों ऋषिकेश मुखर्जी, बसु चटर्जी आदि
के साथ बहुत काम किया था। बॉलीवुड उनके निधन से स्तब्ध था।

मोहित बघेल

मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन मोहित बघेल की 23 मई को मित्यू हो गई थी। मोहित लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे थे। वह केवल 27 वर्ष के थे। मोहित ने सलमान खान, परिणीति चोपड़ा जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया।

मनमीत ग्रेवाल

नवी मुंबई के खारघर इलाके में रहने वाले टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को आत्महत्या कर ली। 32 वर्षीय अभिनेता अपनी पत्नी के साथ किराए के फ्लैट में रहते थे। टीवी सीरियल का काम लॉकडाउन के कारण बंद हो गया था, इसलिए वह वित्तीय संकट से जूझ रहे थे।

अभिजीत

शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के प्रमुख सदस्य अभिजीत का निधन हो गया। अभिजीत रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की शुरुआत से जुड़े थे। इसकी जानकारी रेड चिलीज ने 15 मई को ट्वीट करके दी। अभिजीत की मौत के बाद, शाहरुख ने कहा, ‘हम सभी ने ड्रीमज़ अनलिमिटेड के साथ फिल्में बनाने की यात्रा शुरू की। अभिजीत मेरा सबसे अच्छा सहयोगी था। हमने कुछ अच्छा किया और कुछ गलत किया लेकिन हमेशा हम आगे बढ़े। वह टीम का एक मजबूत सदस्य था। तुम्हारी याद आएगी, मेरे दोस्त।’

सचिन कुमार

धारावाहिक ‘कहानी घर घर की’ के अभिनेता सचिन कुमार का 15 मई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह अंधेरी, मुंबई में रहते थे। 42 वर्षीय सचिन अभिनेता अक्षय कुमार के चचेरे भाई की तरह दिखते थे। बाद में, सचिन ने अभिनय छोड़ दिया और फोटोग्राफी में अपना करियर बनाया।

अमोस

अभिनेता आमिर खान के सहायक अमोस ने 12 मई को अंतिम सांस ली। वह 60 वर्ष के थे। आमोस खान आमिर खान के साथ करीब 25 साल से काम कर रहे थे। ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री में आमोस के करीब कई लोग थे। आमोस की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई।

साई गुंडेवर

‘पीके ’और ‘रॉक ऑन’ जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता साईं गुंडेवर का 10 मई को अमेरिका में निधन हो गया। साई पिछले एक साल से ब्रेन कैंसर से लड़ रहे थे। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बॉलीवुड अभिनेताओं सहित अभिनेता को श्रद्धांजलि दी।

शफीक अंसारी

प्रसिद्ध टेलीविजन अभिनेता शफीक अंसारी की मित्यु 10 मई को हो गई थी। शफीक कैंसर से पीड़ित थे। शफीक ने ‘क्राइम पेट्रोल’ में विभिन्न भूमिकाएँ निभाईं। 52 वर्षीय शफीक अंसारी ने मुंबई में अंतिम सांस ली।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें