इंटर डिपार्टमेंट क्रिकेट टूर्नामेंट में MAJMC 2nd ईयर की धमाकेदार जीत

0

आज सोमवार से इंटर डिपार्टमेंट क्रिकेट टूर्नामेंट 2020 ( जर्नलिज्म ) का शुभारंभ हो गया । तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला MAJMC 1st Year और MAJMC 2nd Year के बीच खेला गया । आपको बता दें कि यह जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट का पहला टूर्नामेंट है ।

MAJMC 2nd Year के कप्तान मोहसिन सिद्दीकी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया । दोनों ही टीमों में उत्साह देखने को मिल रहा था ।

MAJMC 1st Year की तरफ से विशाल और आशीर्वाद ने पारी की शुरुआत की ।पर MAJMC 1st Year की शुरआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर में ज़ीशान ने MAJMC 1st Year के 2 बल्लेबाज़ों को आउट कर दिया । विशाल 7 रन और निशि बिना खाता खोले आउट हो गए।

इसके बाद MAJMC 1st Year के दो अनुभवी बल्लेबाज़ पवन और आशीर्वाद ने पारी को संभाला और टीम का टोटल 5 ओवर में 29 रन पहुंचा दिया । पर पारी का छठा ओवर लेकर आए किशन ने 1 ही ओवर में 3 बल्लेबाज़ को आउट करके MAJMC 1st Year की पूरी टीम को बैकफुट पर कर दिया । आशीर्वाद , पवन और कप्तान इम्तेयाज़ को आउट करके किशन ने MAJMC 2nd Year को मैच में बहुत आगे कर दिया ।

MAJMC 2nd Year के सभी गेंदबाज़ों ने धारदार गेंदबाज़ी की। कप्तान मोहसिन ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिए तो वहीं सिद्धार्थ ने 2 ओवर में 1 विकेट लिया ।

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले MAJMC 2nd Year की फील्डिंग कमज़ोर कड़ी मानी जा रही थी। पर आज के मुकाबले में उनकी फील्डिंग ही सबसे बड़ी ताकत साबित हुई। अबुल हसन के कैच ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया । इसी बीच अजित कुमार के रन आउट ने भी सभी दर्शकों को ताली बजाने के लिए मजबूर कर दिया।

MAJMC 1st Year के सभी बल्लेबाज़ों ने मिलकर 59 रन बनाए और MAJMC 2nd Year को जीतने के लिए 60 रनों के लक्ष्य रखा।

MAJMC 2nd Year की तरफ से पारी की शुरुआत ऋषभ और सिद्धार्थ ने की । पर MAJMC 2nd Year की शुरआत अच्छी नहीं रही और दोनों सलामी बल्लेबाज महज़ 11 रन के स्कोर पर आउट हो गए । पर दूसरी तरफ कप्तान मोहसिन ने अबुल के साथ पारी को संभाले रखते हुए तेज़ी से रन बनाए । मोहसिन ने महज़ 23 गेंदों पर 38 रन बनाए जिसमे 7 चौके और 1 छक्का शामिल था। किशन ने पारी के आठवें ओवर की पहली गेंद पर चार रन मार कर मैच खतम कर दिया और इस तरह से MAJMC 2nd Year ने आसानी से पहला मुकाबला जीत लिया। मोहसिन सिद्दीकी प्लेयर ऑफ द मैच बनें ।

कल मंगलवार को दूसरा मुक़ाबला सुबह 9 बजे से खेला जाएगा। सभी को उम्मीदें है कि MAJMC 1st Year अपनी गलतियों से सीखकर कल MAJMC 2nd Year को कड़ा मुकाबला देने की पूरी कोशिश करेगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें