सीआरपीएफ ने नाकाम की आंतकियों के बड़े हमले की कोशिश, देखे तस्वीरें

0

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया। एक बार फिर आतंकियों इस हमले को कार से अंजाम देने की कोशिश की थी.

ध्यान रहे कि साल 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर जो आतंकी हमला किया गया था उसमें भी आतंकियों ने इसी प्रकार एक कार का इस्तेमाल किया था।

आपको बता दें कि पुलवामा के राजपोरा रोड पर इस कार को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का एक आतंकी चला रहा था। इस पर पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवानों को शक हुआ तो उन्होंने कार को रोकने का प्रयास किया। इसी बीच कार में बैठे आतंकी ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की और कार छोडकर भाग निकला। इसके बाद जब सुरक्षाबलों ने गाड़ी की जांच की तो उसमें उन्होंने आईईडी पाया। जिसे बम निरोधक दस्ते की सहायता से निष्क्रिय इसे किया गया है।

वहीं इस कार की जांच में पता चला है कि कार पर जो नंबर प्लेट लगी है वो फर्जी थी। क्योंकि जो नंबर प्लेट कार में लगी है वो दरअसल दोपहिया वाहन की है। और कठुआ जिले में ये रजिस्टर्ड थी।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को कल इलाके में ऐसी कार होने की सूचना मिली थी। आईजीपी कश्मीर ने कहा, ‘पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ व सेना को समय पर इनपुट मिलने और कार्रवाई करने से एक बड़ी घटना टल गई है।’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें