बुलंदशहर : सुनियोजित थी हिंसा? हिंसा के दिन स्कूल के बच्चों को पहले ही भेज दिया था घर!

0
file photo

bulandshahr violence

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक में हुई हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के बाद हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं । ताजा खुलासा ऐसा है जिससे साजिश की बू आती है। दरअसल हिंसा के दिन घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर स्थित स्कूल में समय से बच्चों को पहले मिड डे मील देकर छुट्टी कर दी गई थी । स्कूल के टीचर्स और मिड डे मील इंचार्ज का कहना है कि उस दिन बच्चों को जल्दी छोड़ने के आदेश मिले थे।

 

आपको बता दें चिंगरावठी गांव में स्थित प्राथमिक और जूनियर माध्यमिक विद्यालय में तीन दिसंबर को 150 से ज्यादा छात्रों को समय से पहले दोपहर 11 बजकर 15 मिनट पर मिड डे मील दे दिया गया था। जबकि, नियमानुसार बच्चों को रोज़ाना दोपहर 12:30 बजे खाना परोसा जाता है। इसी गांव में तीन दिसंबर के दिन 400 लोगों की भीड़ का पुलिस के साथ टकराव हुआ। इस नए खुलासे के बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या ये हिंसा सुनियोजित थी?

 

 

 

किसने दिए थे आदेश?

 

स्कूल के रसोइया और मिड डे मील इंचार्ज राजपाल सिंह ने कहा कि ‘भीड़ असामान्य रूप से चिल्ला रही थी, यह अप्रत्याशित दिखाई दिया। बेसिक शिक्षा अधिकारी से सुबह 11 बजे एक संदेश पहुंचा था, जिसमें कहा गया था स्थिति इज्तिमा के कारण अच्छी नहीं दिखती है और बच्चों को भोजन दें और उन्हें जल्द छोड़ दिया जाए।

 

बुलंदशहर में तीन दिवसीय इज्तिमा (धर्मसभा) में बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। इसका आयोजन हिंसा स्थल से कुछ ही दूरी पर किया गया था। लेकिन, इसके कारण स्कूल के पास मुख्य सड़क पर काफी जाम भी लगा हुआ था।

 

बाहरी टीचर्स भी जल्दी बुलाए गए थे

 

राजपाल सिंह ने कहा कि बाहर (मेरठ) से आए टीचर्स को भी उस दिन जल्द जाने को कह दिया गया। उन्होंने कहा कि सोमवार को स्कूल से हर कोई जल्दी चला गया था और बाद में जिला प्रशासन ने मंगलवार को सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए।

 

बता दें कि बुलंदशहर हिंसा में अब तक 26 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, जिसमें से 8 आरोपी बजरंग दल, वीएचपी और बीजेपी के यूथ विंग के सदस्य हैं। पुलिस की शुरुआती जांच और वहां मौजूद लोगों की बातों से ऐसा लगता है कि इंस्पेक्टर की हत्या सुनियोजित तरीके से की गई। हत्या का मकसद इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैलाना था।

 

येे भी पढ़ें

बुलंदशहर में इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या,वीडियो वायरल

LIVE VIDEO:बुलंदशहर मृतक सुमित के गोली लगने का वीडियो आया सामने

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें