अखिलेश यादव के निशाने पर एक बार फिर योगी आदित्यनाथ,सीएम योगी को लेकर कही ये बात

0

वैसे तो अखिलेश यादव अक्सर ही योगी सरकार परनिशाना साधते ही रहते है. आज फिर अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है. दरअसल यूपी में आइसोलेशन वार्ड के अंदर मरीजों को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं है. इस तरह मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड में फोन बैन होने पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसा है. अखिलेश यादव आरोप लगाया है कि जरूरत मोबाइल पर बैन लगाने की नहीं बल्कि सैनिटाइजेशन कराने की है.

आइसोलेशन वार्ड में मरीजों के लिए मोबाइल बैन होने के मामले पर अखिलेश यादव ने ट्ववीट करते हुए लिखा, ‘अगर मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो आइसोलेशन वार्ड के साथ पूरे देश में इसे बैन कर देना चाहिए. यही तो अकेले में मानसिक सहारा बनता है. वस्तुतः अस्पतालों की दुर्व्यवस्था और दुर्दशा का सच जनता तक न पहुंचे, इसलिए ये पाबंदी है. जरूरत मोबाइल की पाबंदी की नहीं बल्कि सैनिटाइजेशन कराने की है.’

इसके अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कोरोना से लड़ने का पूरा इंतज़ाम न होने का भी आरोप लगाया है. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘कोरोनाकाल में सरकारी बदइंतजामी की वजह से बात हवाई चप्पल पहननेवालों से भी आगे जाकर ‘नंगे पांव’ सड़कों पर चलने पर मजबूर लोगों तक पहुंच गई है. जिनसे जनता को हमदर्दी की उम्मीद थी वही दर्द का सबब बन रहे हैं. सरकार सबके लिए है, ये थोथा नारा नहीं बल्कि संकल्प होना चाहिए.’क्यों लगी है रोक?

आपको बता दें की उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक के के गुप्ता की तरफ से जारी किए गए आदेश में यह कहा गया है कि प्रदेश के कोविड समर्पित एल-2 और एल-3 चिकित्सालयों में भर्ती मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है, क्योंकि इससे संक्रमण फैलता है.

चिकित्सा शिक्षा तथा प्रशिक्षण के महानिदेशक द्वारा जारी की गयी गाइडलाइन के तहत के प्रदेश में कोविड-19 अस्पतालों में मरीजों द्वारा मोबाइल के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गयी है. डीजी का दावा है कि मोबाइल से कोरोना संक्रमण फैलता है. कोरोना वार्ड में नई व्यवस्था के तहत अस्पताल के वार्ड इंचार्ज के पास 2 मोबाइल फोन होंगे. जिससे वार्ड इंचार्ज मरीजों की बात उनके परिजनों से करा सकेंगे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही हैं. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,017 हो गई है. कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 3,406 हो गई है.वही कोरोना से अब तक कुल 155 लोग अपना दम तोड़ चुके है.

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें