यूपी :सरकारी दफ्तरों को खोलने का आया फरमान काम, रखना होगा इन बातों का विशेष ध्यान

0
yogi aditynath

कोरोना महामारी को मात देने के लिए देश में लॉकडाउन लगातार जारी है. लेकिन वहीं लॉकडाउन के चौथे चरण में जनता को कुछ रियायतें प्रदान भी की गई हैं. ये छूट इसलिए दी गयी है कि हमारी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जा सके.

इसी के चलते उत्तर प्रदेश की सरकार ने एक नया आदेश जारी किया है जिसके तहत अब सोमवार से राज्य में सभी सरकारी दफ्तर 50 फीसदी स्टाफ के साथ खोले जाएंगे. आदेश में सक्त रूप से बताया गया है कि सरकारी दफ्तरों में कार्यावधि के चलते सोशल डिस्टेंसिंग के साथ – साथ कोरोना से बचे रहने के लिए बताये गये अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए. इसके अलावा दफ्तर में काम करने वाले हर कर्मचारी को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल करना आवश्यक है.

सरकारी दफ्तरों में मात्र पचास फीसदी कर्मचारियों के साथ खोलने का यह आदेश राज्य के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने दिया है. इस आदेश के अनुसार सोमवार से सभी सरकारी कार्यालय खुलेंगे. आदेश के मुताबिक सभी सरकारी दफ्तरों में तीन शिफ्ट में काम किया जा सकेगा. पहला शिफ्ट सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक, दूसरा शिफ्ट सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक और तीसरा शिफ्ट सुबह 11 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक का होगा.

आदेश में लिखा गया है कि विभागाध्यक्ष या कार्यालयाध्यक्ष अपने ऑफिस में काम कर रहे कर्मचारियों का रोस्टर कुछ इस प्रकार से बनाएं ताकि सभी कर्मी अलटरनेट दिवस में कार्यालय आएं लेकिन इस वजह से शासकीय काम में किसी तरह का व्यवधान नहीं उत्पन्न हो.

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें