यूपी में बन गया आतंकी अजमल का निवास-जाति प्रमाण पत्र ! जानें फिर क्या हुआ

0

kasab

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक अजीबो गरीब खबर सामने आई है, जो प्रशासन की पोल खोल रही है। दरअसल औरैया जिलें में मुंबई हमले के आतंकी अजमल कसाब का कथित तौर पर निवास और जाति प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है।

 

इस फर्जीवाड़े ने अधिकारियों के होश उड़ा दिए हैं। वहीं मामला सामने आने के बाद संबंधित लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, आतंकी कसाब का जाति और निवास प्रमाण पत्र रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा ऑनलाइन आवेदक के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं।

 

सोशल मीडिया में ये फोटो वायरल रहो रही है

 

सोशल मीडिया में ये फोटो वायरल रहो रही है

 

अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर के मुताबिक, ये मामला औरेया के बिधूना तहसील का है। कसाब के जाति और निवास प्रमाण पत्र में 21 अक्टूबर 2018 की तारीख लिखी है, जबकि उसका जन्मस्थान अंबेडकरनगर गांव लिखा गया है।

 

वहीं इस घटना से यूपी सरकार की सक्रियता पर सवालिया निशान लग रहे हैं। इस मामले के बाद इस बात का खुलासा हो गया कि यूपी के सरकारी दफ्तरों में चंद रुपये देकर कोई भी किसी का फर्जी सर्टिफिकेट बनवा सकता है। आपको बता दें कि आतंकी अजमल कसाब को 26/11आतंकी हमले में जिंदा पकड़ा गया था। जिसके 4साल बाद उसको फांसी की सजा भी हो गई थी । मौत की सजा के बाद उसको जेल में ही दफन कर दिया गया था।

 

कौन था अजमल कसाब?

 

 

2008 में मुंबई हमले के दौरान अजमल आमिर कसाब को असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर तुकाराम ने जिंदा पकड़ लिया था। कसाब ने अपने आपको छुड़ाने के लिए इंस्पेक्टर तुकाराम को गोली भी मार दी थी, लेकिन खून से लथपथ तुकाराम ने कसाब को नहीं छोड़ा था। बाद में वे कसाब की मारी गई गोली से शहीद हो गए थे। जिस स्थान पर कसाब पकड़ा गया था वहां अब उनकी मूर्ति लगाई गई है।

.

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें