हत्यारों ने कत्ल से पहले हिम्मत जुटाने वाली खाई थी दवा , होटल से चाकू-खून से सने कपड़े मिले

0
kamlesh tiwari

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कमलेश तिवारी हत्याकांड में रविवार को बड़ा खुलासा हुआ। पुलिस के विशेष जांच दल (एसटीएफ) ने बताया है कि हत्यारों ने कत्ल से पहले घबराहट रोकने और अपनी हिम्मत बढ़ाने के लिए दवा खाई थी। दवा का पैकेट उस कमरे से मिला है, जिस होटल में हमलावर ठहरे हुए थे। इसके अलावा कमरे से हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू, खून से सने भगवा कुर्ते, तौलिया, मोबाइल फोन, शेविंग किट और एक बैग मिला है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी शेख अशफाक और पठान मोइनुद्दीन अहमद ने लखनऊ के होटल खालसा में अपनी आईडी से होटल बुक किया था। दोनों यहां 17 अक्टूबर की रात आए और कमरा नंबर 103 में रुके थे। इसी दौरान मिठाई का डिब्बा जिसमें हथियार थे, उसे होटल के काउंटर पर रख दिया।

फोरेंसिक टीम ने कमरे से सबूत जुटाकर उसे सील कर दिया है। इस बीच, राज्य के पुलिस प्रमुख ओपी सिंह ने कहा, ‘जांच से स्पष्ट है कि कातिल अपनी पहचान छिपाना नहीं चाहते थे और साथ में उन्होंने सबूत भी छोड़ दिए। उधर, गुजरात के सूरत में पकड़े गए तीनों आरोपियों मौलाना मोहसिन शेख सलीम, फैजान और खुर्शीद अहमद पठान की 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड को अहमदाबाद की एक कोर्ट ने मंजूरी दे दी है।

18 अक्टूबर को सुबह वह वारदात के लिए भगवा कुर्ते पहनकर आए और मिठाई का डिब्बा लेकर बाहर चले गए। फिर वह करीब तीन घंटे बाद लौटे। वहां से फरार होते समय होटल के कमरे में उन कपड़ों को छोड़ दिया, जिसे पहन कर हत्या की थी। ये आरोपियों ने हत्या से पहले होटल मैनेजर से खुर्शीदबाग की मजार और इमामबाड़ा का पता भी पूछा था।

रोहित सोलंकी नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाई थी

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, हत्या के आरोपी अशफाक ने साजिश के तहत रोहित सोलंकी नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाई थी। इसी के जरिए उसने कमलेश तिवारी से फेसबुक पर दोस्ती बढ़ाई थी।

सीएम योगी से कमलेश की मां बोलीं- इंसाफ नहीं मिला तो तलवार उठाएंगे

कमलेश का परिवार रविवार को सीएम योगी से मिला। उन्होंने हत्यारों को मौत की सजा देने, कमलेश के बेटे को सरकारी नौकरी, परिवार को सुरक्षा और हथियार का लाइसेंस समेत 11 मांगों का पत्र सौंपा।तिवारी की मां कुसुम ने कहा, अगर इंसाफ नहीं मिला तो हम तलवार उठाएंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें