शहरों के नाम बदलने पर गुस्साए योगी के मंत्री ने कहा पहले शहनवाज और मुख्तार अब्बास नक़बी का बदलो नाम

0
pic credit- news minute

bjp

अगर अजकल देश में बह रही हवा की तरफ ध्यान दें तो पता चल जाएगा कि अभी नाम बदलने की हवा चल रही है। ऐसा लग रहा है ये नाम बदलने का दौर हो। आए दिन किसी ना किसी शहर के नाम बदले जाने की खबर सुनने में आ ही जाती है। इस नाम बदलो अभियान के अग्रणी योगी आदित्यनाथ हैं जो अभी यूपी की गद्दी पर काबिज हैं। बीते दिनों मुगलसराय, इलाहाबाद, फैजाबाद, के नाम बदले जा चुके हैं, और अभी ये सिलसिला थमा नहीं है।

वहीं इन शहरों और जिलों के नाम बदले जाने पर कैबिनेट मिनिस्टर ओपी राजभर ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मुगलसराय,और फैजाबाद का नाम बदल दिया क्योंकि वो कहते हैं कि ये मुगलों के नाम पर रखे गए थे। उन्होंने कहा कि जो मुसलमानों ने दिया वो किसी ने नहीं दिया। वो बोले कि हम जीटी रोड को उखाड़ कर फेंक दें? ताजमहल किसने बनवाया? लालकिला किसने बनवाया?

इसके आगे उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज़ हुसैन, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकबी, यूपी कैबिनेट मिनिस्टर मोहसिन रजा, ये भाजपा
के तीन मुस्लिम चेहरे हैं पहले इनके नाम बदले जाएं।
न्यूज एजेंसी एएनआई से उन्होंने कहा कि जब भी वो दलित, पिछड़े, उत्पीड़ित लोगों की आवाज उठाते हैं तब तब ये लोग ध्यान भटकाने के लिए ऐसे मुद्दे लाते हैं।

आपको बता दें कि अब यूपी से शुरू हुआ ये अभियान पूरे देश में पैर पसार रहा है। बीते दिनों गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने अहमदाबाद के नाम बदलने पर हो रहे विचार के बारे में बताया। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में भी औरंगाबाद और उस्मानाबाद के नाम बदलने की आवाज उठ रही है।

ये भी पढ़ें:-

योगी के नाम बदलने का सिलसिला जारी फैजाबाद का नाम रखा अयोध्या

अब नाम बदलने की फेहरिस्त में जुड़ेगा अहमदाबाद का नाम

संगीत सोम ने उठाया मुजफ्फरनगर का नाम बदलने का मुद्दा

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें