शाहीन बाग को “मिनी पाकिस्तान” कहने पर भाजपा नेता को लगा झटका

0

मुसीबत में घिर चुके बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा पर चुनाव आयोग ने 48  घंटे का प्रतिबन्ध लगाया है। चुनाव आयोग ने ये कदम कपिल मिश्रा द्वारा शाहीन बाग को  “मिनी पाकिस्तान ”  कहने के बाद उठाया।  जिसके चलते कपिल मिश्रा शनिवार शाम 5 बजे से सोमवार शाम 5  बजे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे।

दरअसल  बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने दिल्ली के शाहीन बाग को  “मिनी पाकिस्तान ” कहा जिसके बाद इस मामले में कपिल शर्मा पर दिल्ली पुलिस  ने चुनाव आयोग के निर्देश पर  FIR दर्ज की। दिल्ली  पुलिस को FIR करने का निर्देश मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने दिया। कपिल मिश्रा के नोटिस का जवाब देने के बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली के मॉडल टाउन से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने गुरुवार को ट्वीट किया था कि “आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने CAA के विरोध में शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े कर दिए हैं। इसके जवाब में 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान-पाकिस्तान का मुकाबला होगा।” कपिल मिश्रा का ये ट्वीट सियासी संग्राम का कारण  बन गया  था।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चुनाव आयोग ने  गुरुवार को कपिल मिश्रा को नोटिस भेजा था। कपिल मिश्रा के इस ट्वीट से विपक्षी दलों ने आपत्ति जाहिर की थी और चुनाव आयोग में इसके लिए शिकायत की थी। शिकायत के चलते चुनाव आयोग ने कपिल को नोटिस भेजा और ट्विटर से विवादित ट्वीट हटाने के निर्देश दिए थे।  

इसके बाद शुक्रवार सुबह ही चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से भाजपा नेता कपिल मिश्रा के ट्वीट पर जवाब मांगा। इसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने कपिल मिश्रा को नोटिस जारी किया। नोटिस जारी होने के कुछ ही देर बाद कपिल मिश्रा ने फिर से एक ट्वीट करते हुए लिखा “सच बोलने में डर कैसा सत्य पर अडिग हूं”। इसके बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली थी।

चुनाव आयोग के फैसले पर  बीजेपी  दिल्ली अध्यक्ष  मनोज तिवारीने कहा कि जो भी चुनाव आयोग ने फैसला किया है वो ठीक है ,जो भी करेगें  उसका सम्मान है लेकिन जो टुकड़े टुकड़े गैंग के लोगो का एक एक पर्दा फाश हो रहा है इसका चुनाव आयोग को और एजेंसियो को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

आपको बता दें की 8 फ़रवरी को दिल्ली विधानसभा का चुनाव होना है और जिसका परिणाम  11 फरवरी को सामने आएगा। 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें