टिड्डियों के हमले पर टिप्पणी कर ट्रोल हुई दंगल गर्ल जायरा वसीम

0

इस समय देश बहुत ही बुरे हालातों से झूझ रहा है. जहाँ एक और कोरोना वायरस ने देश में तबाही मचा रखी है वहीं दूसरी और भारत के किसानों के लिए पाकिस्तान से आया टिड्डियों के दल ने भी आंतक मचा रखा है. टिड्डियों के हमले से अब तक कई हेक्टेयर फसल खराब हो चुकी है. फिलहाल टिड्डियों के इस आंतक को रोकने के लिए सरकार ने निर्देश जारी किए हैं.

वहीं इस मुद्दे पर बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री जायरा वसीम ने ऐसी प्रतिक्रिया दी है कि वह बुरी तरह से ट्रोल हो गई हैं.
वैसे तो जायरा वसीम फिल्मों से दूर है लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर ही सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर अक्सर अपनी राय रहते भी पायीं जाती हैं.

जायरा वसीम ने अपने ट्विटर अकांउट पर कुरान की एक आयत का जिक्र करते हुए लिखा,’ टिड्डियों का कहर सहित अन्य जो भी हाल फिलहाल में आपदाएं देखने को मिली हैं वह सब इंसान के बुरे कर्मों का फल है.’

जायरा के द्वारा किये गए इस ट्वीट पर लोगों ने जमकर अपनी प्रतिक्रिया दी. Somnath नाम के एक यूजर ने अभिनेत्री के लिए लिखा, ‘इस सांप ने कैसे जहर फैलाया और भाग गया इसके लिए क्लासिक उदाहरण हैं जायरा वसीम’. Sunil Fauji नाम के एक यूजर ने जायरा को ट्रोल करते हुए लिखा, ‘1000 चूहे खाने के बाद बिल्ली हज को चली’. वहीं Aapka Apna Sam नाम के यूजर ने जायरा ट्ववीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ‘ट्वीट करना इस्लाम में हराम है…’ इन लोगो के अलावा भी जायरा के ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

आपको बता दें कि पाकिस्तान से राजस्थान होते हुए टिड्डी दल ने भारत के कई राज्यों में फसलों को बुरी तरह नष्ट कर दिया है. टिड्डियों के इस दल ने राजस्थान,पंजाब और मध्यप्रदेश की फसलों को तबाह कर दिया है. संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी के मुताबिक मरुस्थलीय टिड्डियों ये दल इस साल देश की कृषि के लिए एक बहुत बड़ा खतरा बना हुआ है. अभी टिड्डी दाल ने पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ की फसलों को कभौत नुक्सान नुकसान पहुंचाया है. इसके साथ ही केंद्र ने 16 अन्य राज्यों को इसकी चेतावनी भी दी है.

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें