पाकिस्तान की नापाक हरकत, मेंढर में तोड़ा सीजफायर, जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

0

जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने नापाक हरकत की है। पाकिस्तान ने बॉर्डर पर किया सीजफायर का उल्लंघन। गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया है। वहीं घुसपैठ की फिराक में जुटे दो आतंकी भी सेना ने सीमा पर मार गिराए हैं। सैन्य सूत्रों की माने तो शुक्रवार तड़के आतंकी व पाकिस्तानी सेना के जवान केजी सेक्टर में घुसपैठ की फिराक में थे। सुरक्षाबलों की सतर्कता के चलते उन्हें घुसपैठ न करने के लिए पहले चेतावनी दी गई। जिसके बाद आतंकियों और पाक सेना के जवानों ने भारतीय जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने दो घुसपैठियों को जीरो लाइन पर मार गिराया। जिसके बाद से पाकिस्तानी सेना लगातार केजी सेक्टर में रुक-रूक कर फायरिंग कर रही है।  

केजी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। उधर कश्मीर के करनाह में भी एलओसी पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

सेना के प्रवक्ता ले. कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि शहीद जवान राहुल भैरू सुलागेकर कर्नाटक के रहने वाले थे। वह शुक्रवार को केजी सेक्टर में हुई गोलाबारी में शहीद हुए हैं। 

सोपोर में हिजबुल के चार ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

इससे पहले उत्तरी कश्मीर के सोपोर में लोगों को धमकाने और भयभीत करने के मामले में पुलिस ने चार ओवरग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक पिस्टल व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। 

ये सभी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम कर रहे थे। सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर रही हैं। पुलिस ने बताया कि सोपोर में गिरफ्तार किए गए ओजीडब्ल्यू की पहचान रमीज अहमद मल्ला, रियाज खालिक पर्रे, वसीम मंजूर गाजी और इखलाक इम्तियाज शेख के रूप में हुई है। राफि याबाद में चटलूरा-गुंदमालराज मोड़ पर वाहनों की जांच के दौरान इन लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनके खिलाफ  डांगीवाचा थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। 

ज्ञात हो कि दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में स्थानीय लोगों को धमकी देने और भयभीत करने में बुधवार को भी तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से लश्कर-ए-ताइबा तथा हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर बरामद किए गए थे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें