श्रीनगर बीच शहर में हमला, एक की मौत, 38 घायल,देखें तस्वीरें

0

श्रीनगर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके हरि सिंह स्ट्रीट में आतंकियों ने सोमवार को फिर ग्रेनेड हमला किया। इसमें एक गैर कश्मीरी खिलौना बेचने वाले की मौत हो गई। जबकि 38 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, पुलिस का कहना है कि घटना में 15 लोग घायल हुए हैं। घटना के बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। आतंकियों की धरपकड़ के लिए पूरे इलाके में नाकेबंदी की गई। 

श्रीनगर ग्रेनेड हमला

घटना दोपहर 1.20 बजे की है जब आतंकियों ने लाल चौक के पास हरि सिंह स्ट्रीट इलाके के गोनीखान बाजार में भीड़ को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा। इससे 38 लोग घायल हो गए। इन्हें तत्काल पास के एसएमजीएस अस्पताल पहुंचाया गया। यहां गंभीर रूप से घायल उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रिंकू सिंह (40) ने दम तोड़ दिया। दो अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है। जहां यह घटना हुई वहां काफी संख्या में रेहड़ी वाले दुकान लगाए हुए थे। साथ ही खरीदारों की भी बहुत भीड़ थी। 

श्रीनगर ग्रेनेड हमला

घटना के तत्काल बाद सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने इलाके का दौरा कर घटना की जानकारी हासिल की। साथ ही आस पास के इलाकों को घेरकर सर्च आपरेशन चलाया गया ताकि आतंकियों को दबोचा जा सके। लगातार हो रही इन घटनाओं से साफ  है कि आतंकी पटरी पर धीरे-धीरे लौट रही जिंदगी को दुबारा पटरी पर लौटने नहीं देना चाहते। इसलिए वह लोगों को निशाना बनाते हुए दहशत का माहौल पैदा करना चाहते हैं।      

श्रीनगर ग्रेनेड हमला

   

घटना के बाद बढ़ाई सुरक्षा
घटना के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई। विभिन्न नाकों पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई। हर आने जाने वालों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान पैदल राहगीरों की भी तलाशी ली गई। 

मची अफरातफरी
घटना के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। धमाका होते ही लगभग भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटनास्थल पर चारो ओर खून के धब्बे बिखरे पड़े थे। इसके साथ ही घायलों की चीख पुकार मची हुई थी। 

श्रीनगर ग्रेनेड हमला

सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही
हमले की सीसीटीवी फुटेज हासिल कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा जारी की गई सीसीटीवी फु टेज में साफ तौर पर धमाका देखने को मिल रहा है और उसके बाद पैदा हुए हालातों का मंजर भी देखने को मिल रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि जल्द उनके हाथ अहम सुराग लगेंगे। 

श्रीनगर ग्रेनेड हमला

हमले से कुछ देर पहले तक खुली थीं दुकानें
एक स्थानीय चश्मदीद ने बताया कि बाजार में भीड़ काफी थी और लोग खरीदारी कर रहे थे। रोजाना सुबह 10 बजे तक खुलने वाली दुकानें आज हमले से कुछ देर पहले तक खुली थी। इस बीच महाराजा बाजार के इलाके में पत्थरबाजों ने जबरन दुकानें बंद करवा दी थी। 

श्रीनगर ग्रेनेड हमला

घायलों में तीन एसएसबी की डेल्टा कंपनी के जवान भी
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार इस हमले में कुल 19 घायल हुए थे जिसमें से एक की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रिंकू सिंह के तौर पर की है। रिंकू वहां खिलौनों और गुब्बारों का ठेला लगाता था। घायलों में से दो स्थानीय एजाज और फ य्याज अहमद की स्थिति गंभीर बनी हुई है। 


About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें