दिल्ली बीजेपी में हुआ बड़ा बदलाव,मनोज तिवारी की जगह इन्हें बनाया गया अध्यक्ष

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली में बड़ा बदलाव किया है। मनोज तिवारी के स्थान पर आदेश गुप्ता को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

आदेश गुप्ता को दिल्ली की जमीनी राजनीति से जुड़े नेता के रूप में जाने जाते है। आदेश गुप्ता को एक पार्षद और उत्तरी दिल्ली के मेयर का अनुभव है। यानी दिल्ली की राजनीति में उनका अनुभव बहुत कम रहा है। हालांकि, मनोज तिवारी की तरह, आदेश गुप्ता एक जाने माने चेहरा नहीं हैं।

अदेश गुप्ता एनडीएमसी स्थायी समिति के सदस्य भी रहे हैं। दिल्ली बीजेपी में लंबे समय के बाद बदलाव किए गए हैं। 2016 में मनोज तिवारी को बीजेपी की कमान सौंपी गई थी। 2017 में, मनोज तिवारी के नेतृत्व में बीजेपी ने एमसीडी चुनाव जीता था। हालांकि, इस साल फरवरी में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी को बुरी हार का सामना करना पड़ गया।

मनोज तिवारी लोकसभा सांसद और कलाकार के रूप में एक लोकप्रिय चेहरा हैं, लेकिन तिवारी की जगह लेने के आदेश गुप्ता के राजनीतिक चेहरों में नहीं गिना जाता है। लेकिन सभी बड़े नामों को पीछे छोड़ते हुए पार्टी ने दिल्ली की कमान आदेश गुप्ता को सौंप दी है।

आदेश गुप्ता मूल रूप से यूपी के रहने वाले हैं। कॉलेज पूरा करने के बाद, वह दिल्ली आ गए। यहां उन्होंने शुरुआती दिनों में ट्यूशन पढ़ाकर जीवन यापन किया। साथ ही साथ व्यवसाय भी शुरू किया। इस दौरान उनकी राजनीति में दिलचस्पी भी बनी रही। वह भाजपा युवा मोर्चा में भी सक्रिय थे। इसके साथ, उन्होंने एक ठेकेदार के रूप में काम करना शुरू किया जिसमें उन्हें बहुत प्रगति मिली। 2017 में, आदेश गुप्ता को एमसीडी चुनाव का टिकट मिला और वे जीत गए। इसके बाद उन्हें उत्तरी दिल्ली का मेयर बनाया गया। अब दिल्ली संगठन की जिम्मेदारी आदेश गुप्ता के कंधों पर रखी गई है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें