एयर इंडिया को मिली उड़ान ना भरने की धमकी

0
air india

दिल्ली हवाईअड्डे पर स्वास्थ्य अधिकारी पायलट के दल के साथ बुरा व्यवहार कर रहे हैं. इसके चलते एअर इंडिया के एयरबस विमानों के पायलटों ने आवश्यक उड़ानों के अलावा अन्य किसी भी उड़ान का परिचालन नहीं करने की चेतावनी दी है. एयरबस विमानों के पायलटों के संगठन इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन (आईसीपीए) ने कहा, ‘यदि पायलटों के साथ इस तरह का बुरा व्यवहार नहीं रुकता है तो आवश्यक उड़ानों को छोड़कर अन्य उड़ानों का परिचालन नहीं करेंगे’.

एअर इंडिया के कार्यकारी परिचालन निदेशक को लिखे पत्र में आईसीपीए ने वंदे भारत मिशन या घरेलू उड़ानों का पायलट के कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने की स्थिति में अपनाए जाने वाले प्रोटोकॉल को लेकर स्पष्ट बात करने को कहा है.

आपको बता दें कि विदेशों में फंसे भारतीयों को अपने देश वापस लाने के लिए एअर इंडिया वंदे भारत मिशन के चलते विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भर रहा है.

‘दिल्ली हवाईअड्डे पर तैनात स्वास्थ्य अधिकारी सरकार के आदेश का पालन करने में असफल रहे. साथ ही वंदे भारत मिशन के चालक दल के साथ कोरोना संक्रमण की जांच के लिए उड़ान से पहले और बाद में जिस प्रोटोकॉल का पालन किया जाना है, वे उसमें भी विफल रहे.’

पत्र में लिखा गया है कि “जैसा आप जानते हैं कि दिल्ली-मॉस्को उड़ान के चालक दल के लिए 30 मई बहुत बुरा दिन रहा. उड़ान के एक पायलट को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया उसके बाद पूरे चालक दल को वहां पूरे दिन इंतजार करना पड़ा वह भी बिना किसी खाने या अल्पाहार के.”

ये भी देखे :

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें