लखनऊ के इस इलाके से छह संदिग्ध लापता, स्वास्थ्य विभाग में भी मच गया हड़कंप

लखनऊ के कैसरबाग हॉटस्पॉट इलाके से कोरोना के छह संदिग्ध मरीज़ लापता हो गए हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जब संदिग्धों की तलाश करने के लिए स्वास्थ्य विभाग टीम घर पहुंची तो पता चला कि वह कई दिन से घर वापस ही नहीं आए।

ये जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम उनकी तलाश में जुट गई है।आपको बता दें कि कैसरबाग घसियारी मंडी इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने बाद यहां पर डब्ल्यूएचओ की टीम ने सर्वे किया था।

डब्ल्यूएचओ की टीम ने 20 संदिग्ध रोगियों की जांच कराने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहले 14 लोगों की जांच कराई थी, जिसमें से एक पॉजिटिव मरीज भी सामने आया था।

इस दौरान छह संदिग्ध कैसरबाग हॉटस्पॉट के इलाके से लापता हो गए। डब्ल्यूएचओ की टीम ने रविवार को दोबारा उन्हीं छह संदिग्धों की सूची भेजकर जांच कराने के निर्देश भी दिए है । स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने पुलिस से संपर्क कर छह संदिग्धों की तलाश में मदद मांगी है। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमें उनकी तलाश में जुटी हुई हैं। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार, छह संदिग्धों को तलाश कर जल्द ही उनके नमूने लिए जाएंगे। रिपोर्ट आने तक उन्हें क्वारंटीन में भी रखा जाएगा।

वही स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि कैसरबाग हॉटस्पॉट इलाके में लोग खुद सहयोग नहीं कर रहे हैं। कोरोना के लक्षण दिखने पर उन्हें खुद सामने आकर जांच करानी चाहिए।

स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग व जांच करवा रही है। वहीं इलाके के कुछ लोग अब भी छिपे हुए हैं। जो टीम को सहयोग करने में आगे नहीं आ रहे हैं। ऐसे में वायरस पर काबू पाने की बजाए लगातार बढ़ता जाएगा।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने FIR कराने वाले को बोला महाभ्रष्ट, कराएंगे जांच..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 5 =

You may have missed