जुए के विवाद में किसान की पीट-पीट कर बेरहमी से की हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुल पर शव रखकर लगाया जाम

0

हरदोई में अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर निवासी रामपाल की जुआ खेलने की शिकायत करने से नाराज होकर 7 लोगों ने मिलकर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी थी। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया था। शुक्रवार की सुबह परिजन व ग्रामीण शव लेकर कुसुमखोर पुल पहुंच गए। कुसुमखोर पुल पर शव रखकर जाम लगा दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने जाम लगाए लोगों से सख्ती से निपटने का प्रयास किया ,जिस पर दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोंक और झड़प हो गई। मौके पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर में जुए की शिकायत थाने में करने से गुस्साए युवक ने बुधवार की शाम परिजनों के साथ मिलकर वृद्ध को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया।

घटनास्थल पर पुलिस

बचाने पहुंची बेटी-बेटों की भी पिटाई कर दी। वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सांडी सीएचसी में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सक ने वृद्ध को मृत घोषित कर दिया। मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराया। अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर निवासी रामपाल (65) पुत्र मोती खेती करता था।

पुल पर ग्रामीणों ने लगाया जाम

उसके परिवार में पत्नी रामवती केे अलावा पांच बेटी व तीन बेटे हैं। दो दिन पूर्व गांव निवासी पप्पू उसके दरवाजे के सामने जुआ खेल रहा था। दरवाजे के सामने जुआ खेलने से मना करने पर पप्पू ने उसे गाली-गलौज कर जानमाल की धमकी दी थी। उसी दिन रामपाल ने इसकी शिकायत थाने में की थी। पुलिस ने दूसरे दिन आने की बात कहकर उसे टरका दिया था।

घटनास्थल पर परिजन व ग्रामीण

बुधवार की शाम रामपाल अपने दरवाजे पर बैठा था। इसी दौरान लाठी-डंडों से लैस परिजनों के साथ आए पप्पू ने रामपाल पर हमला कर दिया। आरोपियों ने रामपाल पर ताबड़तोड़ लाठियों से वार कर मरणासन्न कर दिया। बचाव करने पहुंची उसकी पुत्री रेखा (30), पुत्र अवधेश (35), प्रदीप (26) को पीटकर घायल कर दिया। घटना को अंजाम देकर आरोपी वहां से फरार हो गए।

पथराव के बाद टूटा पुलिस वाहन

मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सांडी सीएचसी पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने रामपाल को मृत घोषित कर दिया। वहीं रेखा व प्रदीप की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं, रामपाल के पुत्र अवधेश की तहरीर पर पुलिस ने पप्पू, शैलेंद्र, संजीव, तोताराम, गुड्डा, रामबरन, देशराज के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। गुरुवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। एसओ जनार्दन सिंह ने बताया कि मामूली विवाद में हत्या हुई है। उन्होंने बताया कि पहले विवाद की कोई शिकायत थाने में नहीं आई थी। बताया कि आरोपियों के परिवार के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।




About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें