जानिए कैसे कमलेश तिवारी की हत्या के तीनों साजिशकर्ताओं का खुला राज ?

0

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड का आज यूपी पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इसके तहत पुलिस ने हत्याकांड के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार भी कर लिया है। ये तीन लोग हैं जिन्हें सूरत से गिरफ्तार किया गया है। यूपी पुलिस ने गुजरात पुलिस के साथ मिलकर सूरत से मौलाना मोहसिन शेख, रशीद अहमद और फैजान को गिरफ्तार किया है। इन तीनों की गिरफ्तारी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें तीनों एक ही घर से गिरफ्तार होते दिखाई दे रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि इन तीनों तक उन्हें एक मिठाई के डिब्बे ने पहुंचाया। यह मिठाई का डिब्बा फैजान यूनुस ने खरीदा था। वह ऐसा करता एक सीसीटीवी फुटेज में भी दिखाई दे रहा है। फैजान की उम्र 21 साल है और वह सूरत में एक जूते की दुकान पर काम करता है।

वहीं रशीद अहमद नाम के शख्स ने ही इस पूरे हत्याकांड की शुरुआती योजना बनाई थी। उसे कम्प्यूटर का ज्ञान है लेकिन वह दर्जी का काम करता है। रशीद की उम्र 23 साल है।

मौलाना मोहसिन शेख नाम के तीसरे गिरफ्तार आरोपी की उम्र 24 साल है। मोहसिन सूरत में एक साड़ी की दुकान पर काम करता है।

क्या है मामला
लखनऊ नाका के खुर्शीदबाग की तंग गलियों में रहने वाले हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी (50) की शुक्रवार दोपहर दो बदमाशों ने बेरहमी से हत्या कर दी। दोनों बदमाश मिठाई के डिब्बे में पिस्टल व चाकू छिपाकर कमलेश के घर की पहली मंजिल पर स्थित दफ्तर पहुंचे। वहां उन्होंने पहले उनकी गर्दन पर गोली मारी। फिर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद गला रेत दिया। हत्या की वारदात से अफसरों में हड़कंप मच गया। हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में उबाल आ गया। हजारों लोग सड़क पर निकल आए और अमीनाबाद की बाजार बंद कराकर पुलिस-प्रशासन व सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। अमीनाबाद में लोगों ने रोडवेज बस में तोड़फोड़ की तो पोस्टमार्टम हाउस तिराहा पर जाम लगाकर धरना-प्रदर्शन व हंगामा किया। प्रशासन ने माहौल को काबू करने की कोशिश की और आश्वासन दिया की इस घटना पर कड़ी से कड़ी करवाई की जाएगी।



About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें