न्यू वे पब्लिक स्कूल में मनाया गया ब्लू डे

0

लखनऊ :  राजधानी लखनऊ इंदिरा नगर स्थित न्यू वे पब्लिक स्कूल में प्री प्राइमरी सेक्शन ने 8 दिसंबर 2018 को ‘ब्लू डे’ मनाया।

 

नीला एक शांत रंग है , जो कि रचनात्मकता और बुद्धि को दर्शाता है. नीला रंग बड़ी कंपनियों , अस्पतालों और रिलायंसओं के बीच एक लोकप्रिय रंग माना जाता है. ये रंग वफादारी , ताकत , ज्ञान और विश्वास का प्रतीक है. नीला आकाश और समुद्र का रंग है और अक्सर इस रंग को प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रयोग किया जाता है।

 

Blue day celebration

 

राजधानी लखनऊ इंदिरा नगर स्थित न्यू वे पब्लिक स्कूल में प्री प्राइमरी सेक्शन ने 8 दिसंबर 2018 को ‘ब्लू डे’ मनाया। कई एक्टिविटीज करवा कर बच्चों को नीले रंग का महत्व समझाया गया।

 

ब्लू डे मनाने का मुख्य उद्देश्य नीले रंग की अवधारणा को और मजबूत करना था और बच्चों को नीले रंग का महत्व समझाना था। कक्षा को विभिन्न नीले रंग की चीज़ों से और चार्ट के साथ सजाया गया था। सभी बच्चे और शिक्षक नीले कपड़े में खूबसूरती से तैयार हुए थे।

 

वही प्रधानाचार्य श्रीमती अनीता मेहरोत्रा ने भी नीली रंग की साड़ी पहन रखी थी। सभी बच्चों ने अपनी किताबों पर नीले गुब्बारे , फूल ,मछलियां आदि को चिपकाने के साथ ब्लू डे मनाया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें