तेरे बिना क्रिकेट खेला जाए कैसे !

0
credit - Aaj tak

virat-anushka

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं । कभी बल्ले के कमाल की वजह से तो कभी बॉलीवुड अभिनेत्री और उनकी पत्नि अनुष्का शर्मा की वजह से । जिससे कई बार वो ट्रोलर्स के निशाने पर भी आ जाते हैं । लेकिन इस बार विराट कोहली और बाकी सभी क्रिकेटर्स के लिए अच्छी खबर है ।

खबर है कि विराट कोहली की विदेशी दौरों पर क्रिकेटर्स और उनकी गर्लफ्रैंड के साथ रहने की अर्जी को बीसीसीआई ने मंज़ूर कर लिया है।
बोर्ड ने पहले 10 दिन को छोड़कर बाकी पूरे टूर के लिए पत्नि और गर्लफ्रैंड को साथ रखने की इजाज़त दे दी है ।
दरअसल विराट कोहली ने गुज़ारिश की थी कि विदेशी दौरों पर पत्नियों को साथ रखने की नीति में बदलाव होना चाहिए । और पूरे दौरे पर क्रिकेटर्स को पत्नियों और उनकी गर्लफ्रैंड्स के साथ रहने की इजाज़त होनी चाहिए ।

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सीओए को इसमें कोई परेशानी नहीं है । लेकिन दौरे के शुरुआती 10 दिन के बाद पत्नियों को रखने की बात पर सहमति बनी है ।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को अब करीब दो महीने लंबा ऑस्ट्रेलिया दौरा करना है और माना जा रहा है कि हाल ही में हैदराबाद में हुई बोर्ड की मीटिंग में इस बात पर भी सहमति बनी थी कि इस मसले पर ऑस्ट्रेलिया की नीति को ही फॉलो किया जा सकता है, जिसमें खिलाड़ियों के परिवारों के साथ बातचीत करके एक ‘फैमली पीरियड’ के नाम से एक वक्त तय किया जाता है । जिसकी मियाद हर दौरे पर अलग अलग होती है ।

खैर, सीओए के साथ इस मीटिंग में टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवि शास्‍त्री ने भाग लिया था ।
इसस पहले बोर्ड ने 2015 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स साउदरलैंड के इस निर्णय का स्वागत किया था कि पत्नी और गर्लफ्रेंड्स के साथ रहने से ऑस्ट्रेलिया की परफॉर्मेंस लचर हुई है । लेकिन अब नए फैसले के मुताबिक क्रिकेटर लंबे दौरे पर अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंड्स को साथ रख सकेंगे ।

वहीं दूसरी रिपोर्ट में सीओए की मेंबर डायना ने कहा है कि अभी इस मसले पर कोई फाइनल फैसला नहीं हुआ है । लेकिन इस तरह के सुझाव सामने आ रहे हैं ।

ख़बर एक नज़र में

  •  क्रिकेटरों की गर्लफ्रैंड और पत्नि को विदेशी टूर पर ले जाने का था मामला
  • विराट कोहली ने बीसीसीआई में डाली थी आर्जी
  • बीसीसीआई ने विराट कोहली की अर्जी  की मंज़ूर
  • टूर के शुरुआती 10 दिन के बाद  रह सकती हैं पत्नि और गर्लफ्रैंड
  •  सीओए मेंबर डायना ने अभी तक कोई फैसला नहीं होने की कही बात

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें