पीएम मोदी के संबोधन की मुख्य बातें

0

आज रात 8 बजे पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया और देश की अर्थव्यवस्था के साथ- साथ देश में मजदूरों की तत्काल स्थिति को भी उजागर कर हमारी जिंदगी में उनके महत्व को भी बताया.
पीएम नरेंद्र मोदी का बयान, “दुनिया 4 माह से कोरोना से लड़ रही है, अभी तक दुनिया में पौने तीन लाख लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही पीएम मोदी ने कोरोंना से हुई देश में अस्त व्यस्तता पर भी चिंता जताई पीएम मोदी ने कहा कि कोरोंना ने जिंदगी संकट में डाली है. ये ऐसा संकट है, जिसे ना कभी सुना ना ही किसी ने अभी तक देखा है. ये मानवजाति के लिए अकल्पनीय है.

इसके साथ साथ पीएम मोदी ने देशवासियों के मन के भीतर एक आस भी उजागर की है. पीएम ने कहा टूटना बिखरना मानव को मंजूर नहीं, बचना भी आगे और आगे भी बढ़ना है. हमको हमारा संकल्प और मज़बूत करना है. पीएम मोदी ने दुनिया में बनी भारत की छवि पर भी बोलते हुए कहा कि विश्व में आत्मनिर्भर के मायने बदल गए है.


ग्लोब वर्ल्ड में आत्मनिर्भर के मायने बदल रहे है, भारत की संस्कृति, संस्कार वसुधैव कुटुम्बकम और जय जगत में विश्वास है. साथ ही कहा कि भारत की दवाईयां आशा लेकर पहुंच रही. दुनिया को भारत पर विश्वास होने लगा. अपने संबोधन में अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए पीएम ने लोकल मैनुफैक्चरिंग का महत्व समझाया उन्होंने कहा कि लोकल ने ही हमे बचाया है, लोकल हम सब की जिम्मेदारी है और लोकल को ही जीवन मंत्र बनाना होगा. अंत में पीएम मोदी ने ये भी बताया कि कोरोना लंबे समय तक हमारी जिंदगी का हिस्सा बना रहेगा. इस सबके बाद भी हम मास्क पहनेंगे, दूरी का पालन करेंगे लेकिन अपने लक्ष्यों को दूर नहीं होने देंगे.

साथ ही पीएम मोदी ने लॉकडाउन 4 के बारे में बताते हुए कहा कि ये (लॉकडाउन 4) नए रंग रूप वाला लॉकडाउन होगा. लॉकडाउन 4 में नए नियम होंगे, जिसकी जानकारी 18 मई से पहले ही दे दी जाएगी.

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और खबरें