शिविंग्स द्वारा देशव्यापी स्तनपान जागरूकता अभियान की शुरुआत

नोएडा : शेविंग्स ने स्तनपान जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए एक अभिनव अभियान शुरू किया है।जो कॉर्पोरेट, सरकारी और स्वास्थ्य क्षेत्रों में काम करने वाली कामकाजी और उच्च-वर्ग की महिलाओं पर केंद्रित है। यह पहल आज की तेजी से बदलती दुनिया में स्तनपान के बारे में एक प्रामाणिक बातचीत शुरू करना चाहती है।

आधुनिक समाज में स्तनपान की वास्तविकता

आज की तेजी से बदलती दुनिया में, कामकाजी महिलाएं अक्सर सामाजिक दबावों का सामना करती हैं, जो उन्हें दूध की खुराक और पंपिंग डिवाइसों पर निर्भर रहने के लिए मजबूर करती हैं। यह अभियान इन महिलाओं के करियर और मातृत्व के बीच संतुलन बनाने के संघर्षों को उजागर करता है, जो अक्सर स्तनपान के प्राकृतिक बंधन को समर्थन और संसाधनों की कमी के कारण त्याग देती हैं।

एक साहसिक और प्रेरणादायक कदम में, शिविंग्स ने 25 अगस्त, 2024 को स्तनपान जागरूकता आयोजित करने के लिए भारतीय महिला राइडर्स के साथ साझेदारी की है। सुबह 6 बजे से 10 बजे तक होने वाला यह कार्यक्रम स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए समर्थन का एक जीवंत और प्रभावशाली प्रदर्शन होने का वादा करता है।

क्लोविया के सह-संस्थापक नेहा कांत ने कहा, “क्लोविया विश्व स्तनपान सप्ताह का समर्थन करता है, जो बच्चे की प्रतिरक्षा और विकास के लिए स्तनपान को महत्वपूर्ण मानता है। हम समझते हैं कि आज की तेजी से बदलती दुनिया में माताओं का सामना किन चुनौतियों से होता है, जिस कारण हम स्तनपान को आसान और आरामदायक बनाने वाले उत्पादों को बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

शिविंग्स के संस्थापक मदन मोहित भारद्वाज ने कहा, “शेविंग्स महिलाओं को सशक्त बनाने और हर बच्चे को जीवन की सबसे अच्छी शुरुआत देने के लिए प्रतिबद्ध है। हम मानते हैं कि स्तनपान हर बच्चे का मूलभूत अधिकार है, और हर माता को अपने स्वास्थ्य और कल्याण के बारे में सूचित निर्णय लेने के लिए समर्थन और संसाधनों की आवश्यकता होती है।”


हमें शिविंग्स द्वारा #FeedTheFuture पहल की मेजबानी करते हुए खुशी हो रही है। हमारे होटल में महिला नेतृत्व 50 प्रतिशत होना चाहिए। एक्सपोइन सुइट्स और कन्वेंशन के महाप्रबंधक बरुण गुप्ता ने कहा, हमने लगभग आधा काम पूरा कर लिया है और वे दिन-प्रतिदिन के आधार पर हमारे होटल ब्रांड के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।

About Post Author