आईफा उत्सवम 2024 में शबाना आजमी ने औरतों को लेकर कही बड़ी बात

0

आईफा अवार्ड 2024 अबू धाबी में ऑर्गेनाइज किया गया जिसमें सिनेमा जगत के कई बड़े और मशहूर कलाकार, सितारे पहुंचे। इनमें से एक शबाना आज़मी भी हैं। जब हेमा कमेटी रिपोर्ट को लेकर शबाना आजमी से सवाल किया गया तो तो उन्होंने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारत में महिलाओं को सदियों से दबाया जा रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं इसके साथ ही एक्ट्रेस ने अपनी फिल्म अर्थ को दोबारा रिलीज करने की भी बात कही.

आपको बता दें कि जब शबाना आदमी से हेमा कमेटी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर खुलकर बात करते हुए बेबाकी के साथ कहा कि ‘आपको समझना चाहिए भारत में महिलाओं की अपनी एक यात्रा रही है।16वीं से 21वीं सदी तक वो आगे तो बढ़ी हैं, लेकिन उन्हें दबाया भी गया है।महिलाएं की प्रगति का भारत में दमन किया जा रहा है। अतीत में दिखाई गई महिलाओं की कहानियों पर फिर से गौर करने और विचार करने की जरूरत है। उन्होंने अपनी फिल्म ‘अर्थ’ को फिर से रिलीज करने की बात कहीऔर कहा कि उसमें महिलाओं के आंदोलन, उनकी चुनौतियों और स्वतंत्रता के बारे में बताया गया है। आपको बता दे कि जिस फिल्म की शबाना बात कर रहीं है उसे महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया है।

इसी बीच आईफा के इवेंट में कृति सेनन ,मृणाल ठाकुर चिरंजीवी ,सामान्य रुथ प्रभु, अनन्य पांडे ,नाना, शाहिद कपूर आदि वहां मौजूद थे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *