दर्द से तड़प रही महिला ने दिया बच्चे को बस में जन्म, मां और बच्चा दोनो सुरक्षित

कहते हैं कि जरुरत के समय स्वयं भगवान सहायता करने आ जाते हैं।ऐसा ही कुछ हमे यहां देखने को मिला।ये घटना सोमवार की है जब रोडवेज बस में एक महिला प्रसव पीड़ी से तड़प रही थी।यह दृश्य देखकर बुजुर्ग महिला की आंख भर आई। उसने भरी आंखों से ऊपर वाले को याद किया और महिला का बस में ही प्रसव करा दिया। कहा जाता है कि अगर ऊपर वाला साथ हो तो सब ठीक हो जाता है। ऊपर वाले की कृपा से प्रसव के बाद जच्चा और बच्चा दोनों ठीक हैं। बस में बच्चा पैदा होने की वजह से रोडवेज कर्मियों ने खुशी में उसका नाम महोबा डिपो रख दिया है।

यह पूरा मामला राठ की एक खानाबदोश महिला का है।दरअसल, सोमवार को वह जब असहनीय पीड़ा से तड़प रही थी तो परिवार के लोगों ने एंबुलेंस को फोन किया।समय पर एंबुलेंस न आने के कारण परिजन उसे रोडवेज बस से जिला चिकित्सालय ले जाने लगे। महिला दर्द के मारे लगातार चिलाए जा रही थी। यह देख बस में मौजूद एक बुजुर्ग महिला का दिल पसीज गया। उसने ऊपर वाले से जच्चा और बच्चा की सलामती की दुआ की और बस में पर्दा डालकर गर्भवती का प्रसव करा दिया।

रिवहन विभाग के कर्मचारियों ने भी तुरंत मामले की सूचना अपने अधिकारियों को दी और बिना किसी देर के बस को सीधे जिला चिकित्सालय ले गए।जहां जच्चा बच्चा को तुरंत जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने जांच की और दोनो को खतरे से बाहर बताया है। यह खबर मिलते ही परिवहन विभाग के कर्मचारियों ने मिठाई बांटकर खुशी मनाई और शिशु का नाम महोबा डिपो रख दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + five =