उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने से हुई 3 लोगों की मौत, ध्वस्त घरों के मलबे में फंसे हुए लोगों की आशंका

उत्तरकाशी में देर रात बादल फटने की वजह से 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

विस्तार

उत्तराखंड में बारिश के चलते पहाड़ों पर नदियों में उफान आ गया है। इस वजह से उत्तरकाशी में कल देर रात बादल फटने की वजह से 3 लोगों ने अपनी जान गवा दी । मांडो में 2 महिला एवं एक बच्चे का शव बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि शव को जिला अस्पताल में लाया गया है। समाचार एजेंसी एनएनआई के अनुसार बादल फटने की घटना के बाद से मांडो गांव में 4 लोग लापता बताए जा रहे हैं।

देर रात भारी बारिश होने के कारण अचानक से भागीरथी नदी समेत गाड़-गदेरे उफान पर आ गए। बादल फटने की वजह से गांव मांडो , निराकोट, पनवाड़ी और कंकराड़ी के आवासीय घर में पानी घुस गया और गडेरा में उफान आने से 3 लोग मलबे में फंस कर घायल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि एसडीआरएफ एवं आपदा प्रबंधन विभाग की टीमों ने बहादुर पुत्र काली बहादुर, रविंद्र पुत्र गणेश बहादुर, रामबालक यादव पुत्र मकुर यादव को रसक्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया है। घायलों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार तीनों अभी खतरे से बाहर है। जानकारी के अनुसार मांडो गांव में 9 मकानों में कल रात पानी घुस गया जबकि, दो मकान पूरी तरह से ध्वस्त पाए गए हैं। कई जगहों पर वाहनों के बह जाने की भी सूचना है।

मृतकों के नाम

1- रीतू पत्नी दीपक, उम्र 38 वर्ष, ग्राम मांडो

2- माधरी पत्नी देवानन्द, उम्र 42 वर्ष, ग्राम मांडो

3- कुमारी ईशू पुत्री दीपक, उम्र 06 वर्ष, ग्राम मांडो

सीएम द्वारा दिए गए राहत बचाव कार्य के निर्देश

घटना की सूचना मिलते ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने डीएम से राहत और बचाव कार्य शीर्ष प्राथमिकता पर कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 3 =

You may have missed