इस राज्य ने हटाया कोरोना लॉकडाउन, सभी पाबंदियों को किया पूरी तरह से खत्म

देश में कोरोना के दैनिक मामलों में आयी गिरावट को देखते हुए सभी राज्य अपने हिसाब से रोजमर्रा की गतिविधियों को छूट प्रदान कर रहीं हैं. अब इसी मामले में खबर मिली है कि तेलंगाना में कोरोना के कम हुए मामलों के मद्देनजर राज्य की सरकार ने सूबे को पूरी तरह से फिर से खोलने का निर्णय लिया है.
आपको बता दें कि सरकार ने अपने आदेश में कहा कि सभी शाखाओं को लॉकडाउन के दौरान लगाए गए सभी प्रकार के नियमों को पूरी तरह से हटाया दिया जाये. मुख्यमंत्री कार्यालय ने फेसबुक पर पोस्ट करके लिखा, “चिकित्सा अधिकारियों द्वारा दी गई रिपोर्टों की जांच करके लॉकडाउन हटाने का निर्णय लिया गया है कि कोरोना मामलों की संख्या, सकारात्मकता प्रतिशत में काफी कमी आई है और कोरोना पूर्ण नियंत्रण में आ गया है.”


मालूम हो कि इससे पहले तेलंगाना में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,417 नये मामले दर्ज किए जाने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,10,834 हो गयी, जबकि 12 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 3,546 पहुंच गयी.
ये जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी कर दी है. बुलेटिन के अनुसार, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे अधिक 149 मामले दर्ज किए गए. इसके बाद रंगारेड्डी में 104 और खम्मम में 93 नये मामले सामने आए.
बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 1,897 मरीज संक्रमण को मात देने में सफल हुए, जिसके साथ ही कोविड-19 से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 5,88,259 पहुंच गयी. तेलंगाना में मौजूदा समय में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 19,029 हो गयी है. तेलंगाना में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 0.58 प्रतिशत है जबकि ठीक होने की दर 96.30 प्रतिशत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 14 =