तय संख्या से भी ज्यादा थी शादी में भीड़, पुलिस को देख दीवार फांदकर भागे दूल्हा-दुल्हन, देखें तस्वीरें

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने शादियों में लड़का और लड़की की तरफ से महज 20 लोगों को समारोह में शामिल होने की इजाजत प्रदान की है.
लेकिन उसके लिए भी शादी का आयोजन कराने वाले को जिला मजिस्ट्रेट से मंजूरी लेनी होगी. इसके बाद भी कुछ लोग सुधर नहीं रहे हैं. वो हर लापरवाही बरत रहे हैं जिसमें कोरोना को और ताकत मिल जाए और वो रफ्तार से अपने पैर पसार ले.


ऐसा ही एक मामला सामने आया है पटियाला के राजपुरा टाउन में बने कमेटी सेंटर से.
दरअसल यहां पर आई एक बारात में बिना प्रशासनिक इजाजत लिए 150 से 200 लोग एकत्र हो गए.
इस मामले की खबर जैसे ही पुलिस को लगी वैसे ही मौके पर एसएचओ खुद पुलिस फोर्स वहां साथ पहुंची.


आपको बता दें कि इस शादी में दूल्हा-दुल्हन सहित बाराती बिना मास्क के मौजूद थे इसके साथ ही उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की खूब धज्जियां उड़ाई.
पुलिस जैसे ही कमेटी सेंटर के अंदर आई दूल्हा-दुल्हन सहित कई लोग दीवार फांदकर भागने लगे.
पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मौके पर हमें देख मैरिज हॉल में अफरा तफरी मच गई और लोग इधर उधर भागने लगे.


बकौल पुलिस, इस शादी में 150 से 200 शादी में शिरकत करने आए थे, जबकि दुल्हन की मां का कहना है कि सिर्फ 20 लोग ही शादी में थे. पुलिस ने लड़का और लड़की दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.
पुलिस ने कहा कि कानून के मुताबिक ही इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि ये पहला मामला नहीं है बल्कि पंजाब में शादी के दौरान भीड़ के कई पहले भी मामले सामने आ चुके हैं.
हाल ही में एक ऐसे ही मामले में पुलिस ने दुल्हा और उसके दादा को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस का कहना है कि कोरोना काल में जो भी नियमों की अनदेखी करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 8 =

You may have missed