रेप के आरोपी से 35 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

अहमदाबाद में बलात्कार के आरोपी से 35 लाख रुपये की रिश्वत लेने का मामला संज्ञान में आया है, जिसके आरोप में एक महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला सब-इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने उसको तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है. आरोपी महिला सब-इंस्पेक्टर श्वेता जड़ेजा अहमदाबाद की महिला पुलिस स्टेशन की इंचार्ज थी. सब इसंपेक्टर श्वेता जड़ेजा पर आरोप है की उन्होंने बलात्कार के आरोपी से 35 लाख रुपये की रिश्वत ली है. इस आरोप के चलते श्वेता जडेजा पर एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर के अनुसार, अहमदाबाद की एक निजी कंपनी की दो महिला कर्मचारियों ने कंपनी के प्रबंध निदेशक केनल शाह के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी. इसी मामले में कंपनी के सुरक्षा अधिकारी ने भी अहमदाबाद के सैटेलाइट थाने में शिकायत दी थी. इस पर क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज किया है.

इस मामले की पूरी जांच के बीच महिला पुलिस थाने की इंचार्ज श्वेता जड़ेजा ने आरोपी से 35 लाख रुपये रिश्वत की मांग करते हुए कहा कि अगर उसको पैसा नहीं दिया गया, तो आरोपी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

श्वेता जड़ेजा ने केनल शाह के भाई भावेश को बुलाकर रिश्वत की मांग की और 20 लाख रुपये में दोनों पक्ष राजी हुए. रिश्वत की रकम बाद में आंगड़िया के जरिए जमजोधपुर में पुलिस सब-इसंपेक्टर श्वेता जड़ेजा के किसी पहचान वाले को पहुंचाई गई. आरोपी केनल शाह के खिलाफ एक और मामला दर्ज हुआ, जिसके बाद पुलिस अधिकारी श्वेता जड़ेजा ने आरोपी के भाई से फिर 20 लाख रुपये की मांग की और 15 लाख रुपये में मामला तय किया गया. यह रकम भी पुनः जमजोधपुर भेजी गई थी.

शिकायत के मुताबिक इसी बीच आरोपी के भाई भावेश ने एक शिकायत पुलिस को दे दी थी, जिसकी जांच पड़ताल पीआई आरएस सुवेरा कर रहे थे, जिन्होंने आवश्यक प्रमाण एकत्रित किए और औपचारिक शिकायत दर्ज कराई. क्राइम ब्रांच की टीम ने पूरे मामले की बारीकी से जांच पड़ताल कर श्वेता जड़ेजा के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है.

क्राइम ब्रांच के जॉइंट पुलिस कमिश्नर अजय तोमर ने बताया है कि जब पूरे मामले की जांच की गई, तो उसमें कुछ सच्चाई सामने आई, जिसके बाद श्वेता जड़ेजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है.  इस पूरे मामले की जांच अब स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के एसीपी बीसी सोलंकी को सौंप दी गई है. आरोपी पुलिस अधिकारी का बयान दर्ज कर लिया गया है.

ये भी देखें : हिस्ट्रीशीटर vikas dubey की माँ के बाद अब आया पिता का ब्यान, कहा- ‘बेटा अपराधी होता तो….’

ये भी देखें : हिस्ट्रीशीटर Vikas Dubey की माँ ने किए चौंका देने वाले खुलासे !

ये भी देखें : 26 वर्ष डॉक्टर को गवानी पड़ी अपनी जान,अंतिम सांस तक कहते रहे लेकिन किसी ने नहीं सुनी बात

ये भी देखें : भावुक हुई शहीद संतोष बाबू की पत्नी , पीएम मोदी से कही ये बात

ये भी देखें : दो लड़कियों को गोली मारकर हमलावर हुए फरार,एक की हालत गंभीर

ये भी देखें : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गए पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग,8 पुलिसकर्मी शाहिद

ये भी देखें : राजधानी में सामने आए 37 नए कोरोना मरीज, कंटेनमेंट जोन में शामिल हुए 12 नए क्षेत्र

ये भी देखें : इंडियन आइडल की महिला कंटेस्टेंट को लेकर भाग गया शख्स

VIDEO: हिस्ट्रीशीटर Vikas Dubey के घर पर गरजा बुलडोजर

You may have missed