कांग्रेस सांसद शशि थरूर के साथ उनकी मां और बहन में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, ट्वीट कर दी जानकारी

कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना वायरस अब तक देश भर के लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. वहीं, हजारों लोग कोरोना के कारण अपनी जिंदगी गवां चुके हैं.
इसी कड़ी में अब खबर मिली है कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर कोरोना संक्रमित हो गए हैं. शशि थरूर ने खुद ट्वीट कर अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी.
शशि थरूर ने ट्वीट में लिखा कि कोरोना जांच के लिए दो दिन और परिणाम के लिए एक दिन का इंतजार करने के बाद मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने कहा कि मैं सकारात्मक विचारों के साथ और ढेर सारे तरल पदार्थ खाकर इससे निपटूंगा. उन्होंने आगे कहा कि मेरी बहन और 85 वर्षीय मां भी इस संक्रमण का शिकार हो गईं हैं.
मालूम हो कि इससे पहले आज यानी कि बुधवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक में भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.
अपने कोरोना संक्रमित होने पर निशंक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि कोरोना जांच कराने के बाद मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. डॉक्टर की सलाह से मेरा इलाज चल रहा है. जो भी लोग हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, सावधान रहें और जांच जरूर करवाएं.
कोरोना वायरस के नए मामले हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. वर्ल्डोमीटर के अनुसार, 24 घंटे देश में 2023 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गवां दी है.
आपको बता दें कि पिछले साल महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में कोरोना संक्रमितों की मौत की सर्वाधिक संख्या है. पहली बार देश में एक दिन में दो हजार से भी ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हुई है. इसी के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या में भी भारी इजाफा दर्ज किया गया है.
गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में 2,95,041 नए संक्रमित मिले. ये आंकड़ा देश में एक दिन में मिले संक्रमितों में सबसे ज्यादा है. इसी के साथ महामारी से मरने वाले कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,82,570 हो गई है, वहीं, अब तक कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,56,09,004 है. देश में 21,50,119 मरीज ऐसे है जिनका इलाज चल रहा है. यह कुल संक्रमितों की संख्या का 13.8 फीसदी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 2 =