मौत की सजा: कोरोना संक्रमित शख्स के साथ एक अन्य स्वस्थ आरोपी को सड़क पर घुमाते हुए ले गई पुलिस, देखें Viral video

कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहे हैं. हर दिन कोरोना के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. आपको बता दें कि आज सातवां दिन है जब 24 घण्टे में कोरोना के एक लाख से भी अधिक मामले सामने आए हैं.
ऐसे में जरा सी भी लापरवाही बेहद निंदनीय हो जाती है. एक ऐसी ही लापरवाही का मामला सामने आया है मध्य प्रदेश के जबलपुर से.
दरअसल यहां जबलपुर में रेलवे पुलिस ने लापरवाही की सारी हदें पार कर दी. जबलपुर में रेलवे पुलिस खुलेआम कोरोना पॉजिटिव आरोपी को हथकड़ी पहनाकर सड़क पर घुमाते हुए जेल तक ले जा रही है.
आपको बता दें कि इस वाक्ये का एक वीडियो फुटेज भी सामने आया है, जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि जीआरपी का एक प्रधान आरक्षक पीपीई किट पहनकर दो आरोपियों को हथकड़ी लगाकर ले जा रही है. इन दोनों आरोपियों में एक कोरोना संक्रमित है तो दूसरा स्वस्थ है.
मालूम हो कि दोनों आरोपियों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अदालत में पेश करने के बाद अदालती आदेश पर दोनों आरोपियों का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिनमें से एक आरोपी में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई. लेकिन लापरवाही बरतते हुए पुलिस आरोपियों के लिए वाहन की व्यवस्था करने के बजाय उन्हें हथकड़ी लगाकर खुलेआम सड़क पर घुमाते हुए जेल ले गई.
बताया जा रहा है कि पुलिस की गाड़ी खराब होने के कारण दोनों आरोपियों को पैदल ले जाया गया है. कोरोना पॉजिटिव आरोपी को दूसरे स्वस्थ आरोपी के साथ हथकड़ी लगाकर पैदल ले जाते हुए जिस किसी ने भी देखा वह सन्न रह गया.


वहीं, पुलिस द्वारा जानबूझ कर की गयी इस जानलेवा लापरवाही पर कई तरह के प्रश्न भी उठ रहे हैं. जहां एक ओर कोरोना को रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से खास सतर्कता बरती जा रही है, वहीं ऐसी जानलेवा लापरवाही वाकई शर्मनाक है.
कोरोना संक्रमित आरोपी को दूसरे स्वस्थ आरोपी के साथ पैदल घुमाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिससे पुलिस महकमे से लेकर प्रशासन और रेल पुलिस में खासा हड़कंप मचा हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + five =

You may have missed