दर्दनाक: 40 साल के हाथी के साथ हुआ दुर्व्यवहार, लोगों ने फेंकी जलती छड़ी,मौत

दर्दनाक: 40 साल के हाथी के साथ हुआ दुर्व्यवहार, लोगों ने फेंकी जलती छड़ी,मौत

तमिलनाडु में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है।इस दृश्य को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे मानो मानवता इस दुनिया से खत्म हो गई हो। 40 साल के हाथी के साथ दुर्व्यवहार हुआ है। दरअसल, हाथी को जलाने के लिए कुछ लोगों ने उसपर जलती छड़ी फेंकी लेकिन हाथी उससे बुरी तरह झुलस गया। इस दर्दनाक हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया था और दो दिन बाद इस हाथी ने दम तोड़ दिया है। जिसके बाद अब सोशल मीडिया पर लोग हाथी की मौत पर दुख जता रहे हैं और आरोपियों को सजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इस बीच शनिवार को ट्विटर पर #ElephantDeath ट्रेंड हो रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि लोग जलती छड़ी से हाथी को दूर करना चाह रहे हैं लेकिन एक जगह किसी ने वह जलती छड़ी फेंकी और यह हाथी पर जा गिरी। आग हाथी के सिर पर लगी और दर्द से छटपटाकर वह इधर-उधर भागने लगा।

अधिकारियों के अनुसार, यह हाथी खाने की तलाश में नीलगिरी के मसीनागुड़ी में भटक गया था और वह लगभग दो महीनों से घायल था। हाथी की मौत के बाद किए गए अटॉप्सी की रिपोर्ट में भी यह पता लगा है कि उसकी पीठ पर दो महीने से कई चोटें थीं और ताजा घटना में उसका कान जल गया था।अब यह पता लगा है कि हाथी करीब दो हफ्ते पहले जला था जब वह भटककर मुदुमलाई टाइगर रिजर्व जोन से एक रिहायशी इलाके में पहुंच गया था।

आपको बता दें कि वीडियो में हाथी को जलती छड़ी से डराया जा रहा है और वह इससे पीछे भी हटता दिख रहा है लेकिन अचानक कोई यह छड़ी फेंकता है, जो हाथी पर जाकर गिरती है और सीधे उसका कान जल जाता है।जिसके बाद दर्द से छटपटाता हाथी दो बार चिंघाड़ते हुए वहां से भाग जाता है।

You may have missed