मुंबई ड्रग्स केस: महाराष्ट्र के इस मंत्री के दामाद को एनसीबी ने किया गिरफ्तार, कहा, ‘कानून से ऊपर कोई नहीं’

मुंबई में चल रहे ड्रग्स केस में हर रोज किसी ना किसी नामचीन लोगों की गिरफ्तारी हो रही है. अब खबर मिली है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स केस में महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को गिरफ्तार कर लिया है. अब जांच एजेंसी गिरफ्तार हुए समीर खान के द्वारा मुंबई के बताये गये स्थान छापेमारी कर रही है.

आपको बता दें कि समीर खान की गिरफ्तारी के बाद, एनसीबी ने ड्रग्स केस में अपनी जांच पड़ताल और तेज कर दी है.

मालूम हो कि एनसीबी की कई टीमों ने कल रात मुंबई में छापेमारी की. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो समीर खान के बांद्रा स्थित आवास पर भी छापेमारी की जा रही है. वहीं, एनसीबी समीर खान को चिकित्सा जांच के लिए ले जा रही है जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा.

ड्रग्स मामले में मंत्री के दामाद के गिरफ्तार होने पर महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने गुरुवार को एक ब्यान में कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और इसे बिना किसी भेदभाव के लागू किया जाना चाहिए.

वहीं, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मलिक ने ट्वीटर पर लिखा, ‘कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और इसे बिना किसी भेदभाव के लागू किया जाना चाहिए. कानून उचित कदम उठाएगा और न्याय होगा. मेरा न्यायपालिका में बहुत विश्वास है और मैं इसका सम्मान करता हूं.’

गौरतलब है कि केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि मलिक के दामाद समीर खान को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. समीर खान सुबह तकरीबन 10 बजे वहां पहुंचे और कई घंटे तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

सूत्रों की मानें तो ड्रग्स मामले के एक आरोपी और उनके बीच 20,000 रुपये का कथित ऑनलाइन लेन-देन का मामला संज्ञान में आने के बाद एजेंसी ने उन्हें तलब किया था. इस मामले में ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी और दो अन्य को पिछले सप्ताह 200 किलोग्राम मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया था. बताते चलें कि एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई के प्रसिद्ध मुच्छड़ पानवाला दुकान के एक मालिक रामकुमार तिवारी को भी गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 2 =

You may have missed