मृदुल तिवारी ने यूट्यूब की दुनिया में रचा कामयाबी का इतिहास

सबसे कम समय में 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर बनाने वाले देश के पहले यूट्यूबर बने

उनके ज्यादातर वीडियो के व्यूज 20 मिलियन से ज्यादा, कॉमेडी कंटेंट लोगों को खूब भा रहा

ग्रेटर नॉएडा। देश के सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर मृदुल तिवारी के इतने कम समय में 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर होना खुद उनकी सफलता की कहानी बयां करते हैं। कॉमेडी पर आधारित वीडियो बनाकर यूट्यूब पर पोस्ट करने वाले मृदुल तिवारी के ज्यादातर वीडियो के 20 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज हैं। इसी से पता चलता है कि उनका काम दर्शकों द्वारा किस कदर पसंद किया जा रहा है। यूट्यूब ने उन्हें सिल्वर और गोल्ड प्ले बटन से सम्मानित किया है। मृदुल का नाम देश के टॉप 10 सबसे सफल यूट्यूबर में भी शामिल किया गया है।

7 मार्च 2000 को ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में जन्में मृदुल तिवारी ने अपना पहला वीडियो सिस्टर बनाम गर्लफ्रेंड 2018 में रिलीज किया था। यहीं से उनकी कामयाबी की राह खुल गई। सितम्बर 2019 तक मृदुल के यूट्यूब चैनल के एक लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए थे। उनके वीडियोज की लोकप्रियता का सिलसिला ऐसे तेजी से बढ़ा कि तीसरे साल में ही उनके सब्सक्राइबर की संख्या 10 लाख पार कर चुकी है। दरअसल मृदुल तिवारी के ज्यादातर वीडियो स्कूल की लाइफ, परिवार-दोस्तों के रिश्तों पर आधारित होते हैं। इनका कॉमिक कंटेंट लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। उनके वीडियो सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड में बने रहते हैं।

सोशल मीडिया पर भी मृदुल की लोकप्रियता जबरदस्त है। फेसबुक पर उनके 3.5 मिलियन से ज्यादा फ़ॉलोवर हैं। जबकि इन्स्टाग्राम पर उनके साढ़े पांच लाख से ज्यादा फ़ॉलोवर हैं। अपनी इस कामयाबी का श्रेय मृदुल तिवारी अपनी मेहनत, लगन और अच्छे कंटेंट को देते हैं। इसके साथ ही वह अपनी पूरी यूट्यूब टीम को भी इस सफलता का पूरा श्रेय देते हैं। उनका कहना है कि यह एक टीम एफर्ट है जो लोगों को पसंद आ रहा है। मृदुल ने मेरठ यूनिवर्सिटी से ग्रेज्युएशन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 8 =