Video: इस वजह से गर्भवती महिला कंधे पर बिठाकर लड़के को तीन किमी तक घुमाने को हुई मजबूर, रास्तेभर पीटते रहे लोग

मध्यप्रदेश के गुना से मानवता को शर्मसार करने वाले एक मामले की जानकारी मिली है. दरअसल यहां लोगों ने एक गर्भवती महिला को एक लड़के को कंधे पर बिठाकर तीन किमी पैदल चलने पर मजबूर कर दिया. इतना ही नहीं इस दौरान लोगों ने गर्भवती महिला की पिटाई भी की.

ये है पूरा मामला-

दरअसल कथित महिला को उसके पति ने छोड़ दिया है, तो महिला दूसरे आदमी के साथ रहने लगी. इसी बात से नाराज होकर ससुराल वालों ने महिला के साथ ये अमानवीय व्यावहार किया.

ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला के कंधे पर एक लड़के को बैठाकर तीन किलोमीटर तक ऊबड़-खाबड़ रास्ते पर नंगे पैर घुमाया. इतना ही नहीं ससुराल वाले रास्तेभर महिला को लाठी-डंडे और पत्थर से पीटते रहे.

आपको बता दें कि इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद चार लोगों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज किया गया है, जिसमें से तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, गुना के एक गांव में महिला से बदसलूकी की यह घटना नौ फरवरी को हुई. वीडियो वायरल होने के बाद 15 फरवरी को पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए आरोपी ससुर, जेठ और देवर के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार उसे गिरफ्तार कर लिया है.

बताते चलें कि गर्भवती महिला गुना के बांसखेड़ी गांव निवासी है. पीड़िता ने बताया कि दो महीने पहले पति सीताराम मुझे सांगई गांव में डेमा (जिसके घर महिला रह रही थी) के घर छोड़कर इंदौर चला गया था. पति ने जाते वक्त कहा था कि अब मैं तुम्हें नहीं रख सकता, तुम डेमा के साथ ही रहो. बाद में मेरे ससुर गुनजरिया वारेला, जेठ कुमार सिंह, केपी सिंह और रतन आए और घर चलने की बात कहने लगे. जब मैंने ये बात मानने से इंकार किया, तो मुझे पीटने लगे. फिर मेरे कंधे पर गांव के एक लड़के को बैठा दिया और सांगई से बांसखेड़ी ससुराल तक तीन किलोमीटर तक नंगे पैर ले गए. मेरे पेट में पांच महीने का गर्भ है. फिर भी ससुर और जेठ मुझे घसीटते रहे. डंडे, पत्थर, क्रिकेट के बल्ले से पैरों में मारते भी रहे. इस दौरान पति ने फोन कर अपने परिवार वालों से मुझे छोड़ने के लिए भी कहा, लेकिन उसकी एक भी नहीं सुनी गयी.

महिला पर हुए इस अत्याचार का वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा गाली देना, धक्का देना, चांटा मारना, जान से मारने की धमकी के आरोप में मामला दर्ज किया है. इन धाराओं के तहत आरोपियों को तीन महीने से लेकर दो साल तक की सजा हो सकती है.

मामले में गुना एसपी ने कहा कि गुना में गांव वालों के सामने एक पुरुष का एक महिला के कंधे पर सवार होकर जुलूस निकालने का वीडियो वायरल होने के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें से तीन को गिरफ्तार किया जा चुका है. मामले की जांच पड़ताल चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 3 =

You may have missed