लखनऊ: सोशल मीडिया पर एक बार फिर हुई हिन्दू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी, FIR दर्ज

एक तरफ देश में उत्तर भारत की तहज़ीब की हर जगह तारीफ होती है. उत्तर प्रदेश की गंगा- जमुना तहजीब पूरे देश में ना सिर्फ प्रसिद्ध है बल्कि ये राज्य की पहचान भी मानी जाती है. लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो अपने ही राज्य की पहचान को दागदार करने में दिलचस्पी रखते है.
यहां कुछ ऐसे लोग है जो हिन्दू- मुस्लिम के बीच बने सौहार्द को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे कि दो धर्मों में कभी भी ना तोड़ी जाने वाली दीवार खड़ी कर सके. लेकिन ये लोग जाने अनजाने में ना सिर्फ लोगों के मन में धर्मों को लेकर फूट डाल रहे है बल्कि देश की अखण्डता को भी खतरे में झोंक रहे हैं.
हाल ही में सोशल मीडिया पर देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने पर हुआ एक विवाद संज्ञान में आया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश निवासी एक युवक जिसका नाम शदू शेख है, ने सोशल मीडिया पर डाले गए एक पोस्ट पर हिन्दू देवी-देवताओ को लेकर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया.

ये मामला देखते ही देखते थाने पहुंच गया. दरअसल शदू शेख के खिलाफ दो युवको ने थाने में FIR दर्ज करायी है.


मिली जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता का नाम राजू दीक्षित उर्फ अरुण कुमार और अधिवक्ता सौरभ वर्मा है. राजू दीक्षित और अधिवक्ता सौरभ वर्मा ने हिन्दू देवी-देवताओ पर अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक के खिलाफ आज लखनऊ के मड़ियांव थाने में FIR दर्ज करवा कर युवक के व्यवहार पर आपत्ति जताई है.
मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने धारा 505(2) के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.


इस तरह से किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करना ना सिर्फ मौलिक बल्कि एक कानूनन जुर्म भी है. जिसका “आपका खबरी” पुरजोर विरोध करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =