इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज से ठीक पहले भारत के लिए खतरे की घंटी,दो खिलाड़ी निकले कोरोना संक्रमित

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसकी वजह से इसका असर दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज पर भी पड़ सकता है। बीते कुछ दिनों में इंग्लैंड में कोरोना  के केस तेजी से बढ़े हैं।

विस्तार

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज पर संकट के बादल  छाए हुए हैं। अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है की सीरीज नियमित समय पर शुरू होगी भी या नहीं । इंग्लैंड में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ने की वजह से भारतीय टीम पर भी इसका असर पड़ा है । खबरों के मुताबिक टीम इंडिया के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, यह जानकारी मिलते ही खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया गया है । ऐसा बताया जा रहा है कि टीम इंडिया में कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या बढ़ भी सकती है। 

आपको बता दें कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद इन दिनों कुछ तीन हफ्तों के ब्रेक पर है। इसी दौरान भारत के कई खिलाड़ी ब्रिटेन की अलग-अलग जगह पर घूमने भी गए। कहा जा रहा है कि इसी दौरान  वे कोरोना की चपेट में आए होंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई से खबर के मुताबिक ब्रिटेन में दो भारतीय खिलाड़ी कोरोना प्रभावित हुए हैं और अब दोनों अच्छा महसूस कर रहे हैं, जिसमें से एक रिपोर्ट नेगेटिव आई है । दूसरे खिलाड़ी का टेस्ट 18 जुलाई को किया जाएगा तब तक उसका 10 दिन का आइसोलेशन का समय भी पूरा हो चुका होगा।

एएनआई से बात करते हुए एक सूत्र ने बताया 2 खिलाड़ियों में कोरोनावायरस  के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद उनकी कोरोना  जांच कराई गई सूत्र ने आगे कहा कि परेशान होने वाली कोई बात नहीं है, जो खिलाड़ी संक्रमित हुए हैं, उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। दूसरे खिलाड़ी की जांच 18 जुलाई को ही की जाएगी जो कि अभी भी आइसोलेट हैं ।

सूत्रों से पता किया गया कि क्या वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भारतीय खिलाड़ी ब्रेक पर थे ? इससे कोरोना संक्रमण की चिंता और बढ़ सकती है। इस सवाल के जवाब में सूत्रों ने कहा- बाकी खिलाड़ी तो स्वस्थ हैं, उनकी नियमित अंतराल पर जांच होगी, नियमों का पालन कड़ाई से होगा और खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारा सर्वोपरि उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − 3 =

You may have missed