आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कोयला से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, ट्रक के ड्राइवर और हेल्पर ने ऐसे बचाई अपनी जान

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक भीषण दुर्घटना की खबर मिली है. दरअसल यहां किलोमीटर संख्या 73 पर गुरुवार की सुबह कोयले से भरा एक ट्रक गांधीधाम से रायबरेली को जा रहा था.

इसी दौरान कोयला से भरे ट्रक में अचानक भीषण आग लग गई. आग लगने से ट्रक में लपटें निकलने लगीं. ट्रक में आग देखते हुए हादसे के समय ट्रक में मौजूद चालक एवं हेल्पर ने कूदकर अपनी जान बचाई. इसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी. आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने एक घंटे की कड़ी कोशिशों के बाद आग पर काबू पा लिया.

आपको बता दें कि ये हादसा फिरोजाबाद जिले के कठफोरी के नजदीक हुई. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कोयला से भरे ट्रक में अचानक भीषण आग लग गई. ट्रक से धुआं को निकलता देख वाहन चालकों ने ट्रक चालक को इस बारे में बताया. जिसके बाद ट्रक चालक ने ट्रक को रोका और हेल्पर के साथ दोनों कूद गए.

सूचना पर यूपीडा (उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस औद्योगिक विकास प्राधिकरण) की टीम के साथ सिरसागंज, शिकोहाबाद से दमकल विभाग की दो फायरब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. तकरीबन एक घंटे की कड़ी कोशिशों के बाद ट्रक में लगी आग पर काबू पाया.

इस मामले में सीएफओ जसवीर सिंह ने बताया कि ट्रक पर चालक राजस्थान के जयपुर थाना दूदू के धांधौली के रहने वाले प्रधान बाना एवं हेल्पर राजस्थान के टोंक के थाना पचेवर के माधोनगर निवासी गजराज सिंह थे. आग बुझाने के बाद ट्रक को किनारे खड़ा करवा दिया गया है. ट्रक के टायर पूरी तरह से जलकर राख हो गए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − 9 =

You may have missed