कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया कर्मचारी चुनावी रिहर्सल में पहुंचा, मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश के भोरंज (हमीरपुर) से एक बेहद चौकाने वाला मामला संज्ञान में आया है. यहां उपमंडल भोरंज के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों में चुनावी प्रक्रिया पूरी करने के लिए कर्मचारी तैनात किए गए हैं. इन सभी कर्मचारियों की उपमंडल मुख्यालय में ही चुनाव की रिहर्सल चल रही है.

इसी दौरान पंचायत चुनाव में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों में उस वक्त खलबली मच गयी, जब मंगलवार को एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया कर्मचारी इस रिहर्सल में पहुंच गया.

आपको बता दें कि इस बात की सूचना निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर दी गई है. जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए निर्वाचन अधिकारी ने कथित शिक्षक को ट्रेनिंग से हटा दिया है.

इसके बावजूद मंगलवार को वह फिर से चुनावी रिहर्सल में संबंधित स्थान पर पहुंच गया. जिससे भोरंज स्कूल में चल रही रिहर्सल में भाग लेने वाले कर्मचारियों में डर की स्थिति है.

मालूम हो कि क्षेत्र में कोरोना के चलते प्रतिदिन लोग अपनी जान गवां रहे हैं. ऐसे में कर्मचारी की ओर से की गई ये बड़ी लापरवाही किसी की जान पर भी बन सकती है. ऐसे में यदि ये कथित शिक्षक भी कोरोना संक्रमित निकलता है तो चुनावी रिहर्सल में भाग लेने वाले अन्य कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ सकते हैं.

इस प्रकरण में बीडीओ मनोज शर्मा ने कहा कि जब संबंधित कर्मचारी की ओर से कोरोना संक्रमित के संपर्क के आने का प्रार्थना पत्र आया तो उसे घर भेज दिया गया था. मंगलवार को कर्मचारी के रिहर्सल में आने की कोई सूचना नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =

You may have missed