कोविड-19 में बौखलाए लोग- मसूरी के कैंपटी वॉटरफॉल के नीचे नहाते और सेल्फी लेते पाए गए लगभग 200 से ज्यादा लोग।

सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर, तकरीबन 200 से ज्यादा लोग मसूरी के केम्प्टी वॉटरफॉल कि नीचे ढेर सारी सेल्फियां लेते और नहाते पाए गए। यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोगों ने आक्रोशित होकर गवर्नमेंट अथॉरिटी को जिम्मेदार ठहराया और कहां कि इस पर एक्शन लेना जरूरी है। कोविड-19 की तीसरी लहर आने का डर काफी ज्यादा है, लेकिन दूसरी ओर उत्तराखंड के काफी मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर ढेर सारे पर्यटक इकट्ठे होकर कोविड-19 के नियम का खंडन करते पाए गए।

इस वायरल हुई वीडियो में हर वर्ग के लोग मसूरी की कैंपटी फॉल पर तस्वीरें खींचते, नहाते और मनोरंजन करते पाए गए। किसी ने भी किसी प्रकार के मास्क नहीं पहने थे, और एक दूसरे के काफी करीब खड़े हुए पाए गए।

पहली वीडियो इंस्टाग्राम पर एक “हंड्रेड थिंग्स इन लुधियाना” के तरफ से वायरल हुई, जोकि बहुत ही जल्दी सारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल होनी शुरू हो गई। यह वीडियो उस दौरान आई जब काफी सारे हिल स्टेशन पर लाखों की संख्या में पर्यटक गर्मी से भागने के लिए जगह तलाश कर रहे थे, चुकी पर्यटक के लिए लगाई गई रिस्ट्रिक्शंस काफी हद तक कम कर दी गई थी, इस वजह से कुछ दिनों में काफी जगहों पर और काफी राज्यों में लोगों की ज्यादा मात्रा में भीड़ होने की वजह से फोटोस और वीडियोस वायरल हुई।

मनाली में ज्यादातर लोगों के होने की वजह से परिस्थिति खराब हो रही है, यहां तक की धर्मशाला में लोगों के मास्क ना पहनने पर एक छोटे बच्चे की मास्क पहन लीजिए निवेदन की वीडियो वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस बात से आपत्ति जताई है, लोगों का कहना है की पर्यटक यह भूल गए हैं की कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो कोविड-19 की थर्ड वेव आने में ज्यादा वक्त नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − five =