ब्रेकिंग: कोरोना वैक्सीन ‘Covishield’ की पहली खेप पहुंची दिल्ली, अब इन शहरों के लिए रवाना होगी वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन के बारे में ताजी खबर मिली है कि  आज सुबह तकरीबन 5 बजे सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा पुणे से कोविडशील्ड वैक्सीन की पहले खेप दिल्ली के लिए भेजी गई थी जोकि स्पाइस जेट के विमान से सुबह तकरीबन 10 बजे पहुंची.

मिली जानकारी के मुताबिक, पुणे एयरपोर्ट से टीकों को दिल्ली के साथ साथ देशभर में कुल 12 स्थानों पर भेजा गया है जोकि आज दोपहर तक विभिन्न शहरों में पहुंच जाएंगी. इन शहरों में अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, करनाल, हैदराबाद, विजयवाड़ा, गुवाहाटी, लखनऊ, चंडीगढ़ और भुवनेश्वर शामिल हैं. आपको बता दें कि मुंबई के लिए टीके सड़क मार्ग से रवाना किए गए हैं. कोरोना वैक्सीन को सीरम इंस्टीट्यूट से ले जाने के लिए ‘कूल-एक्स कोल्ड चैन लिमिटेड’ के ट्रकों का भेजा गया है.

मालूम हो कि केन्द्र सरकार ने देश में 16 जनवरी से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान से पहले सोमवार को ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ (एसआईआई) और ‘भारत बायोटेक’ को कोविड-19 टीके की छह करोड़ से भी ज्यादा खुराक के लिए ऑर्डर दिया था. 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करते हुए कहा था कि कोविड-19 के लिए टीकाकरण पिछले तीन-चार हफ्तों से लगभग 50 देशों में चल रहा है और अब तक केवल ढाई करोड़ लोगों को टीके लगाए गए हैं जबकि आने वाले कुछ महीनों में 30 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को टीका लगाना भारत का लक्ष्य है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 13 =

You may have missed