ब्रेकिंग: बैंकॉक दौरे पर गयी बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल निकली कोरोना पॉजिटिव, थाईलैंड ओपन से हुई बाहर

खेल जगत से एक बेहद बुरी खबर संज्ञान में आई है. भारत की बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल कोरोना संक्रमित पाईं गईं हैं.

आपको बता दें कि अभी साइना नेहवाल आज से 17 जनवरी तक होने वाले थाईलैंड ओपन में भाग लेने के लिए भारतीय दल के साथ बैंकॉक में हैं. यहां बैंकॉक में साइना नेहवाल ने कोरोना जांच करायी थी. मंगलवार को साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव पायी गयी. फिलहाल बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को अस्पताल में ही क्वारंटीन कर दिया गया है.

मालूम हो कि साइना कोरोना संक्रमित होने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं. साइना नेहवाल से पहले एचएस प्रणॉय भी कोविड संक्रमित पाए गए हैं. प्रणॉय इससे पहले दिसंबर में भी संक्रमित हुए थे.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित हुई बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल अब इस टूर्नामेंट में नही खेल सकेंगी. भारत की अन्य शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु अक्तूबर से ही इंग्लैंड में ट्रेनिंग कर रही थीं. भारतीय दल में ओलंपिक के पदक की दावेदार साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और बी. साई प्रणीत भी शामिल हैं. बताते चलें कि विश्व भर में फैले कोरोना वायरस के चलते 10 माह बाद इंटरनेशनल कैलेंडर शुरू हुआ था.  थाईलैंड ओपन के ठीक बाद 19 से जनवरी से टोयोटा थाईलैंड ओपन और 27 से 31 जनवरी के बीच बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स खेला जाएगा.

आपको बता दें कि लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता ने टूर्नामेंटों से पहले कई प्रतिबंधों के साथ प्रशिक्षकों (ट्रेनर) और फिजियो से मिलने की अनुमति नहीं देने पर विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की आलोचना करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे. उनकी शिकायत थी कि पूरी टीम को अभ्यास के लिए महज एक घंटे का समय दिया जा रहा है. इसके अलावा एक ही समय पर जिम करना है. वहीं, ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिए मार्च तक का समय है ऐसे में फिटनेस के लिए यह अच्छा नहीं है.

उस समय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने कहा था कि ‘हमने फिजियो और ट्रेनर को यहां लाने के लिए काफी खर्च किया है. अगर वे हमारी मदद नहीं कर सकते तो यह बात हमें पहले क्यों नहीं बताई गई थी?’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 2 =

You may have missed